×

दलीप ट्रॉफी : गुरबानी ने इंडिया ग्रीन को बढ़त लेने से रोका

 

इंडिया रेड ने यहां एनपीआर कॉलेज मैदान पर इंडिया ग्रीन के साथ खेले जा रहे दलीप ट्रॉफी के पहले मैच के तीसरे दिन रविवार का अंत 66 रनों की कुल बढ़त के साथ किया। तीसरे दिन रजनीश गुरबानी के सात विकेटों के दम पर इंडिया रेड ने इंडिया ग्रीन को पहली पारी में 309 रनों पर समेट उसे बढ़त लेने से रोक दिया। इंडिया रेड ने अपनी पहली पारी में 337 रन बनाए थे। ऐसे में वह अपनी दूसरी पारी में 28 रनों की बढ़त के साथ मैदान पर उतरी।

दिन का खेल खत्म होने तक इंडिया रेड ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 38 रन बनाकर अपनी बढ़त को 66 तक पहुंचा दिया। स्टम्प्स तक कप्तान अभिनव मुकुंद 19 गेंदों में चार चौकों की मदद से 21 और संजय रामास्वामी 20 गेंदों में दो चौकों की मदद से 16 रन बनाकर खेल रहे थे।

इंडिया ग्रीन ने तीसरे दिन की शुरुआत दो विकेट के नुकसान पर 116 रनों के साथ की थी। दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज सुदीप चटर्जी (82) अपने खाते में 25 रनों का इजाफा कर रन आउट होकर पवेलियन लौट लिए। उनके साथ शनिवार को नाबाद लौटने वाले बाबा इंद्रजीत ने बेहतरीन पारी खेली और उन्होंने भी अपना शतक पूरा किया।

इंद्रजीत ने 228 गेंदों पर 109 रन बनाए। उनकी पारी में 15 चौके शामिल रहे। उनको हालांकि दूसेर छोर से साथ नहीं मिला। गुरकीरत सिंह (35) और जलज सक्सेना (27) कुछ संघर्ष कर सके, लेकिन गुरबानी ने इन दोनों की अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं होने दिया। इंद्रजीत भी 257 के कुल स्कोर पर गुरबानी का शिकार बने। विकास मिश्रा दो रनों पर नाबाद लौटे। गुरबानी के अलावा शहबाज नदीम और ईशान पोरेल ने एक-एक विकेट लिया।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस