×

इस बड़ी वजह से कुलदीप- चहल टी 20 टीम से हुए बाहर

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 15 सितंबर से होने वाली टी 20 सीरीज का हिस्सा कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल नहीं है। टीम मुख्य चनयकर्ता ने खुलासा करते हुए बताया है कि इन दोनों खिलाड़ियों को क्यों टीम में जगह नहीं दी गई। हेड सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने इस पर कहा है कि भले ही उन्हें वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के खिलाफ बाहर किया गया है लेकिन कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी विश्व कप के प्लान में शामिल हैं। बता दें कि इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई तीन टी 20 सीरीज में भी इन खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया गया था । प्रसाद ने कहा हम इस समय युवा स्पिन गेंदबाज़ों को टी 20 विश्व कप प्लान के तहत मौके दे रहे हैं।

हमारे पास कई तरह के स्पिन गेंदबाज़ हैं। चहल और कुलदीप बीते दो साल से शॉर्ट प्रारूप में टीम इंडिया के लिए बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं।ये दोनों खिलाड़ी टी 20 विश्व कप की रेस में काफी आगे हैं हम बस कुछ नए विकल्प तलाश रहे हैं।बता दें कि टी 20 विश्व कप अलगे साल ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। जिसके लिए टीम इंडिया प्रबल दावेदार है।इससे पहले हाल ही में वनडे विश्वकप की टीम में भी कुलदीप और चहल हिस्सा थे। युवा खिलाड़ी राहुल चाहर और वाशिगंटन सुंदर को कुलदीप और चहल की जगह भारतीय टी 20 टीम में मौका दिाय गया है।भारतीय टीम पहला टी 20 मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धर्मशाला में खेलेगी।टी 20 के बाद भारत और अफ्रीका के बीच अक्टूबर में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज होगी।

कुलदीप और चहल की टी 20 टीम से बाहर होने की वजह से सामने आई है।एमएसके प्रसाद ने इस पर कहा है कि भले ही उन्हें बाहर किया गया है लेकिन कुलदीप और चहल अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी विश्व कप के प्लान में शामिल हैं। प्रसाद ने कहा हम इस समय युवा स्पिन गेंदबाज़ों को टी 20 विश्व कप प्लान के तहत मौके दे रहे हैं। इस बड़ी वजह से कुलदीप- चहल टी 20 टीम से हुए बाहर