×

कोरोना वायरस के चलते अब महिला क्रिकेट को लगा बड़ा झटका

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। कोरोना वायररस के चलते महिला क्रिकेट को बड़ा झटका लगा है ।दरअसल  महिला वनडे विश्व कप को एक साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। बता दें कि महिला वनडे विश्व कप का आयोजन 2021 में न्यूजीलैंड की मेजबानी में होना था, जिसे अब 2022  तक के लिए टाल दिया है।

बता दें कि विश्व कप से जुड़े अहम फैसले आईसीसी बिजनेस कॉपोर्रेशन ने शुक्रवार को अपनी वचुअर्ल बैठक में लिए जो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद का व्यवसाय का विकास खंड है। बता दें कि आईसीसी को कोरोना के प्रकोप के चलते महिला विश्व कप को स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा है ।

Eng vs Pak: तीसरे दिन के खेल के बाद रोमांचक हुआ मैनचेस्टर टेस्ट

बैठक में यह भी तय किया गया है कि भारत में पुरुष टी 20विश्व कप 2021 में होगा जबकि ऑस्ट्रेलिया की मजेबानी 2022 में पुरुष टी 20 विश्व कप होगा। वहीं 2023 में भारत की मेजबानी पुरुष वनडे विश्व कप खेला जाना तय है। इस संदर्भ में आईसीसी के मुख्य कार्यकारी मनु साहनी ने कहा, अब आईसीसी टूर्नामेंटों के भविष्य को लेकर तस्वीर साफ हो गई है, जिससे सारे सदस्य देश स्थगित हुए अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट का कार्यक्रम तैयार कर सकते हैं।

केरल में एयर इंडिया विमान हादसे पर सचिन तेंदुलकर से लेकर विराट कोहली तक ने जताया दुख

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते क्रिकेट को काफी क्षति पहुंची है और अब आईसीसी खेल फिर से पटरी लाए जाने पर काम कर रहा है।लेकिन यह बात तय है कि आने वाले कुछ सालों में कई बड़े टूर्नामेंट होने वाले हैं और इसलिए खेल में रोमांचक होगा।इसलिए तमाम क्रिकेट फैंस को भी इन बड़े टूर्नामेंट के आयोजन का अब बेसब्री से इंतेजार रहने वाला है।