×

विश्वकप में दिनेश कार्तिक ऐसे टीम इंडिया के लिए हो सकते हैं ट्रंप कार्ड

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) बीते दिन विश्व कप टीम में ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को चुनकर हर किसी को चौंकाने का काम किया है । दरअसल पिछले कुछ दिनों ऋषभ पंत को महेंद्र सिंह धोनी के विकल्प और बैकअप के रूप में देखा जा रहा था पर अब दिनेश कार्तिक ने यह जगह ले ली है । माना जा रहा है कि दिनेश कार्तिक आगामी विश्व कप में भारतीय टीम के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं । दिनेश कार्तिक विश्व कप में भारत के लिए सलामी बल्लेबाज़, फिनिशर और चौथे नंबर पर विशेषज्ञय बल्लेबाज़ के रूप में अपना योगदान दे सकते हैं। हालांकि यह भी कहा गया है कि दिनेश कार्तिक धोनी के बैकअप के रूप में होंगे इसलिए जब तक धोनी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे कार्तिक को बाहर बैठना होगा।

पऱ इस बार ज्यादा स्पष्टता नहीं है कि क्या सचमुच ऐसा होगा। वैसे 15 सदस्यीय टीम में दिनेश कार्तिक और केदार जाधव साथ फिनिशर की भूमिक निभाने और चौथे नंबर पर परफेक्ट नजरा आते हैं ।यही नहीं इसके अलावा वह विकेटकीपिंग और क्षेत्ररक्षक के रूप में टीम इंडिया के लिए काफी ज्यादा उपयोगी साबित होंगे।इस वक्त आईपीएल में दिनेश कार्तिक केकेआर नेतृत्व कर रहे हैं और आईपीएल से पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जो वनडे सीरीज खेली थी उसका हिस्सा भी कार्तिक नहीं थे। इसलिए देखना होगी कि वह इंग्लैंड की पिचों पर कैसी फॉर्म दिखाते हैं।कार्तिक  काफी प्रतिभावान और अनुभवी हैं यह बात चयनकर्ताओं ने  भी मानी है और इसलिए वह भारतीय टीम के लिए उपयोगी होंगे।

दिनेश कार्तिक आगामी विश्व कप में भारतीय टीम के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं । दिनेश कार्तिक विश्व कप में भारत के लिए सलामी बल्लेबाज़, फिनिशर और चौथे नंबर पर विशेषज्ञय बल्लेबाज़ के रूप में अपना योगदान दे सकते हैं।