×

IND vs ENG सीरीज को बंद करने की उठी  मांग,  जानिए क्या है पूरा मामला  
 

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और इंग्लैंड के बीच  नॉटिंघम में खेला गया पहला टेस्ट मैच बारिश की भेंट चढ़  गया । मुकाबले  में आखिरी दिन भारतीय टीम को     157  रन   और बनाने थे। पर बारिश की वजह से   लगातार बारिश के कारण    एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और मैच ड्रॉ के साथ  खत्म हुआ ।

IPL 2021 के लिए BCCI ने सख्त बनाया नियम, जानिए अगर कोई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव निकला तो  फिर क्या होगा
 


 मुकाबला बारिश की वजह से रद्द होने के बाद  फैंस  के  बीच जबरदस्त गुस्सा है। फैंस ने भारत और इंग्लैंड के बीच जारी सीरीज को बंद करने की मांग तक कर डाली।  फैंस का इस बारे में कहना है कि  इंग्लैंड  क्रिकेट के लिहाज से   अच्छी जगह  नहीं है,  क्योंकि जहां ज्यादातार मैच बारिश की  भेंट चढ़  जाते हैं।

क्या  Olympic में हिस्सा लेगी Team India , BCCI ने दिया ये जवाब 

विश्व कप हो या आम मैच इंग्लैंड ज्यादातर मैच  बारिश की वजह से बर्बाद हो जाते हैं।बता दें कि नॉटिंघम में खेले गए पहले  टेस्ट मैच के तहत  इग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया । पहले  खेलते हुए इंग्लैंड ने जो रूट की 64रनों की पारी के दम पर   183 रन बनाए।भारत के  लिए पहली पारी में बुमराह  ने 4 विकेट लिए , वहीं  शमी ने तीन ,   शार्दुल ठाकुर ने   दो और सिराज ने एक विकेट लिया।

 IND vs  ENG दूसरे टेस्ट में कैसा होगा टीम इंडिया का प्लेइंग XI, कप्तान कोहली ने दिए बड़े संकेत

दूसरी  ओर इसके जवाब में भारतीय टीम ने केएल राहुल की 84  और रविंद्र जडेजा की  56 रनों की पारी के दम पर 278 रन बनाने का काम किया। इंग्लैंड के लिए पहली पारी में जेम्स एंडरसन ने  4 विकेट लिए  और ओली रोबिन्सन ने  5 विकेट लिए। दूसरी ओर इंग्लैंड  ने दूसरी पारी में    302 रन बनाने का काम किया । इंग्लैंड के लिए     जो रूट ने  109 रनों की पारी खेली । भारत के लिए दूसरी पारी में  बुमराह ने 5 विकेट लिए । मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने  2-2 विकेट लिए। वहीं मोहम्मद शमी ने एक विकेट लिया।