×

दीपक चाहर ने अपनी सफल गेंदबाज़ी को लेकर किया बड़ा खुलासा

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) दूसरे टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से मात दी है।इस मुकाबले में टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज़ दीपक चाहर ने भी शानदार गेंदबाज़ी की , उन्होंने दो विकेट लिए।बता दें कि भारतीय टीम में जगह पक्की करते जा रहे दीपक चाहर को डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करना आसान लगता है।

दूसरे टी 20 मुकाबले के बाद चाहर ने कहा मैं नहीं जानता कि मैं इसमें कैसे निपुण हुआ लेकिन जब आप भारत के लिए खेल रहे हों तो आपको ऐसा करना ही होगी ।यह चुनौतीपूर्ण है क्योंकि सिर्फ दो ही फील्डर सर्कल के बाहर होते हैं लेकिन मैंने मन यह सोचकर गेंदबाज़ी करना शुरु कर दिया कि जब सर्कल के बाहर दो फील्डर होंगे तो मुझे सिर्फ तीन ही ओवर गेंदबाज़ी करनी होगी। बता दें कि भारत को दूसरी टी 20 मुकाबले में 7 विकेट से जीत दिलाने में दीपक चाहर का बड़ा योगदान हैं। मुकाबले में उन्होंने तीन ओवर की शुरुआती स्पेल में रीजा हैंड्रिक्स का विकेट लिया और फिर 18 वें ओवर में टेम्बा बावुमा को विकेट लिए । चाहर ने आगे कहा कि पहले में डेथ ओवरों की में काफी गेंदबाजी किया करता था और इसमें मुझे कुछ चीजें आसान लगती हैंक्योंकि पॉवरप्ले में आपके पास सर्कल के बाहर केवल दो ही फील्डर होते हैं और बाद में आपको पांच फील्डरों की मदद मिलती है।इससे आप डेथ ओवर में भी काफी वैरिएशन कर सकते हैं। बता दें कि टीम इँडिया ने इस जीत के साथ हीसीरीज में 1-0 बढ़त ली है जबकि सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा गया था। सीरीज का दूसरा मुकाबला 22 सितंबर को बैंगलुरु में खेला जाना है। और सीरीज के आखिर मुकाबले में भी दीपक चाहर की गेंदबाज़ी पर सबकी नजरें होंगी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी 20 मुकाबले में जीत दिलाने में दीपक चाहर का योगदान रहा। उन्होंने दो विकेट लिए।बता दें दीपक चाहर को डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करना आसान लगता है। मुकाब लेके बाद कहा कहा कि पहले में डेथ ओवरों की में काफी गेंदबाजी किया करता था और इसमें मुझे कुछ चीजें आसान लगती हैं। इसी वजह से चाहर बढ़िया कर पा रहे हैं। दीपक चाहर ने अपनी सफल गेंदबाज़ी को लेकर किया बड़ा खुलासा