×

CSK v DC भविष्यवाणी: आज का IPL 2020 का मैच कौन जीतेगा

 

तीन बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2020 के अपने तीसरे मैच के लिए मैदान पर कदम रखेगी, जब उनका सामना आज दिल्ली कैपिटल के खिलाफ दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा।

एमएस धोनी की सीएसके ने अपने अभियान की शुरुआत गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ मनोबल बढ़ाने वाली पांच विकेट की जीत के साथ की, लेकिन अपने दूसरे मैच में वह राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 16 रन से हार गई।

दिल्ली की राजधानियों के लिए, शीर्ष क्रम को मोहम्मद शमी विशेष ने उड़ा दिया। यह मार्कस स्टोइनिस का एक चौतरफा प्रदर्शन था जिसने मैच को सुपर ओवर में ले लिया जहां तीन गेंदों में कगिसो रबाडा के दो विकेटों ने एक आरामदायक डीसी जीत के लिए मंच तैयार किया।

IPL 2020: चेन्नई बनाम दिल्ली मैच भविष्यवाणी
प्रतियोगिता में आकर, डीसी को बल्लेबाजी करने वाली इकाइयों में से एक के रूप में देखा गया, लेकिन श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत के प्रदर्शन को छोड़कर, KXIP के खिलाफ अपने पहले मैच में घर के बारे में लिखने के लिए बहुत कुछ नहीं था।

CSK के लिए, फाफ डू प्लेसिस कई मैचों में दो अर्धशतक के साथ चमकदार कवच के रूप में अपने शूरवीर रहे हैं। और, कागिसो रबाडा और एनरिक नार्जे के रूप में डीसी की गेंदबाजी इकाई का नेतृत्व करने वाले दो परिचित नामों के साथ, इसमें कोई संदेह नहीं है कि डु प्लेसिस को आज डीसी पेसर्स के खतरे को कम करने की जिम्मेदारी निभानी होगी।

हालाँकि CSK के गेंदबाजों को रॉयल्स के बल्लेबाजों- संजू सैमसन और स्टीव स्मिथ द्वारा क्लीनर्स में ले जाया गया था – दुबई में स्टेडियम की सीमाएँ अधिक लंबी हैं, और पीयूष चावला का अनुभव धोनी के लिए बहुत काम आ सकता है।

हालांकि धोनी का लंबे समय तक समर्थन करने वाले खिलाड़ियों के दर्शन चर्चा में हैं, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वास्तव में नगिडी ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के लिए रास्ता बनाते हैं।

बल्लेबाजी के मोर्चे पर, शेन वॉटसन अभी तक अपने खांचे में नहीं उतरे हैं, और आज का दिन अच्छा हो सकता है कि ऑस्ट्रेलियाई एक विशेष शो में शामिल हों। और, जबकि डीसी निश्चित रूप से रबाडा को अपने स्ट्राइक गेंदबाज के रूप में रखते हैं, बाकी की गेंदबाजी इकाई के पास बड़ा काम होगा, अगर पूरी तरह से सलामी बल्लेबाज जाता है।

यह देखा जाना बाकी है कि अगर रविचंद्रन अश्विन की चोट का असर इस खेल में कैसे होता है, अगर वह खेलते भी हैं, तो इसका असर होता है। लेकिन रबाडा और अश्विन को छोड़ दें तो बाकी की गेंदबाजी इकाई उतनी उग्र नहीं है जितनी डीसी चाहते थे।

मोहित शर्मा ने आईपीएल 2020 में आने वाले सत्रों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया है (आईपीएल के पिछले तीन संस्करणों में 11 मैचों में 9 विकेट पढ़ें), और एक्सर पटेल ने हाल के दिनों में स्ट्राइक गेंदबाज के रूप में वास्तव में प्रभाव नहीं डाला है।

और इसलिए, अगर CSK नई गेंद की धमकी पर बातचीत करता है, तो उन्हें निश्चित रूप से एक बड़ा स्कोर बनाने के लिए बल्लेबाजी इकाई मिल गई है या जो लक्ष्य निर्धारित किया गया है, उसका पीछा करेंगे।