×

Coronavirus का बुरा प्रभाव IPL 2020 की शुरुआत में ही खिलाड़ियों के साथ हो रहा ऐसा

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। कोरोना वायरस के बीच आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में कराया जा रहा है । टूर्नामेंट का आगाज 19 सितंबर से हुआ है। लीग के शुरुआत सीजन में कोरोना वायरस और लॉकडाउन का बुरा प्रभाव खिलाड़ियों में देखने को मिल रहा है ।

IPL 2020, KKR vs MI:जानिए आखिर किस खिलाड़ी ने बुमराह एक ओवर में जड़े 4 गगनचुंबी छक्के

दरअसल महामारी की वजह से क्रिकेट भी काफी ज्यादा प्रभावित हुआ खिलाड़ी लंबे वक्त तक मैदान से दूर रहे । अब जब खिलाड़ियों ने मैदान पर वापसी की है तो उनके लिए फिटनेस परेशानी का सबब बनी हुई है। आईपीएल 2020 के शुरुआती हफ्ते में ही 10 के करीब खिलाड़ी चोट और फिटनेस का सामना कर रहे हैं यहां  तक की उन पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

IPL 2020: इन 5 खिलाड़ियों के दम पर KKR के खिलाफ MI ने दर्ज की धमाकेदार जीत

इन खिलाड़ियों में कुछ ऐसे हैं जो लीग के शुरुआती मैचों में चोटिल हुए हैं जिनमें दिल्ली कैपिटल्स के आर अश्विन और सनराइजर्स हैदराबाद के मिशेल मार्श शामिल हैं। वहीं कुछ खिलाड़ी अभ्यास के दौरान चोटिल हुए हैं जिनमें दिल्ली कैपिटल्स के इशांत शर्मा और मुंबई इंडियंस के ईशान किशन हैं। इसके अलावा ड्रवेन, ब्रावो , अंबाती रायडू, केन विलियमसन , नाइथ कुल्टर नाइल और क्रिस मॉरिस जैसे तमाम खिलाड़ी भी फिटनेस जूझ रहे हैं।

IPL 2020, KXIP vs RCB : बड़ी भविष्यवाणी, जानिए कौन सी टीम जीतने वाली है आज का मैच इन तमाम खिलाड़ियों की चोटिल और अनफिट होने से उनकी फ्रेंचाइजी टीमों की मुसीबत बढ़ रही है । यही नहीं एक सवाल यह भी है कि अभी तक लीग के शुरुआती दिन ही निकले हैं। ऐसे में अगर आगे भी ऐसा होता है तो टीमों की स्थिति खराब हो जाएगी, क्योंकि अगर लगातार खिलाड़ी चोटिल होते हैं तो उन्हें कैसे संभाला जाएगा। आईपीएल के 13 वें सीजन में अब यह एक बड़ी चुनौती बनती दिख रही है।

1. इशांत शर्मा (दिल्ली कैपिटल्स)
2. आर अश्विन (दिल्ली कैपिटल्स)
3. मिचेल मार्श (सनराइजर्स हैदराबाद)
4. राशिद खान (सनराइजर्स हैदराबाद)
5. केन विलियमसन (सनराइजर्स हैदराबाद)
6. नाथन कुल्टर नाइल (मुंबई इंडियंस)
7. ईशान किशन (मुंबई इंडियंस)
8. ड्वेन ब्रावो (चेन्नई सुपर किंग्स)
9. अंबाती रायुडू(चेन्नई सुपर किंग्स)
10. क्रिस मॉरिस(रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)