×

कोच Rahul Dravid ने AUS से निपटने का मास्टरप्लान किया तैयार, इन दो खिलाड़ियों को दी खास जिम्मेदारी
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। ऑस्ट्रेलियाई टीम से निपटने के लिए हेड कोच राहुल द्रविड़ ने मास्टर प्लान तैयार किया है। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। राहुल द्रविड़ ने खास प्लान बनाया है, उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों को खास जिम्मेदारी सौंपी है। हेड कोच द्रविड़ ने विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आक्रामक क्रिकेट खेलने को कहा है ।

IND vs AUS: Ravi Shastri ने की बड़ी मांग, तीसरे स्पिनर के रूप में इस खिलाड़ी को खिलाए टीम इंडिया
 

साथ ही ये बल्लेबाज कंगारू स्पिनर नाथन लियोन को निशाने पर लेंगे। बता दें कि पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला जाना है, यहां की पिच स्पिनरों के लिए मददगार साबित होती है। यही वजह है कि नाथन लियोन भारत के लिए पहले टेस्ट मैच में खतरा साबित हो सकते हैं । भारतीय बल्लेबाजों को नाथन लियोन की चुनौती से ही पार पाना होगा।

Rohit Sharma की कप्तानी में इस खिलाड़ी की खुलेगी किस्मत, AUS के खिलाफ करेगा डेब्यू 
 

राहुल द्रविड़ ने नाथन लियोन से निपटने के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा को सलाह दी है और कहा कि, वो लियोन के खिलाफ स्वीप शॉट खेले और मौका पड़ने पर उनके खिलाफ हवाई फायर करने से भी नहीं चूकें। रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी नेट सेशन में स्वीप के साथ रिवर्स स्वीप खेलने का अभ्यास भी कर रहे हैं ताकि जरूरत जड़ने पर लियोन के खिलाफ इनका इ्स्तेमाल कर सकें।

AUS  के खिलाफ Rohit Sharma बनाएंगे ये महारिकॉर्ड, नागपुर टेस्ट में करना होगा ये काम
 

भारतीय बल्लेबाजों को नाथन लियोन से बचकर रहना होगा । आपको बता दें कि नाथन लॉयन ने भारत के खिलाफ 22 टेस्ट में 34 की औसत से 94 विकेट अब तक चटकाए हैं।इस बार भी वह ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा हथियार हैं। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए  भी नाथन लियोन को खेलने में मुश्किल होती है।