×

Team India के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर संकट के बादल, सामने आया बड़ा कारण  
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। टीम इंडिया को अगले महीने  दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है जहां तीन -तीन मैचों की  टेस्ट, वनडे और टी 20 सीरीज खेलनी है । हालांकि   भारत के अफ्रीका  दौरे पर संकट  के बादल हैं । दरअसल  दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट आने के बाद हड़कंप सा मचा हुआ है ।

IPL 2022  Delhi Capitals ने  इन 4 खिलाड़ियों को किया रिटेन, ये बड़े खिलाड़ी हुए रिलीज
 

यहां के कई देश अफ्रीका की यात्रा करने पर प्रतिबंध लगाने पर भी विचार कर रहे हैं। ऐसे में कैसे भारतीय टीम क्या दक्षिण अफ्रीका का दौरा कर  पाएगी।टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ   पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर को  जोहांसबर्ग में खेलना है  । इस वक्त नीदरलैंड की टीम भी अफ्रीका दौरे पर है।

Pat Cummins बने AUS के नए टेस्ट कप्तान, Steve Smith को मिली ये जिम्मेदारी
 

नीदरलैंड  टीम मैनेजमेंट क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के अधिकारियों से मिलेगा। साथ ही इस बात पर चर्चा करेगा कि क्या सीरीज के दूसरे और तीसरे वनडे मैच तय समयानुसार हो पाएंगे या नहीं। इसी सप्ताह साउथ अफ्रीका  में कोरोना के नए वेरिएंट की एंट्री हुई है।  बताया जा रहा है कि नया  वेरिएंट ज्यादा  आसानी  से एक दूसरे में पहुंचता है, लेकिन यह अभी पक्का नहीं है कि  यह डेल्टा  से ज्यादा प्रभावित करने वाला है या नहीं ।

IND vs NZ  Tim Southee ने  झटके  5 विकेट,  42 साल का रिकॉर्ड टूटा
 

दक्षिण अफ्रीका में पिछले सप्ताह ही कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा हुआ है । अगले कुछ सप्ताह में महामारी की चौथी लहर आने की आशंका  दक्षिण अफ्रीका  में जताई गई है। कोरोना  को लेकर  अगर स्थिति खराब होती है तो फिर भारत शायद ही दक्षिण अफ्रीका का दौरा करे। फिलहाल भारतीय  टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट  मैचों की सीरीज खेली रही है।