×

मलिक, सरफराज और आमिर को जिम्बाब्वे के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज से बाहर कर दिया गया

 

पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए 22 सदस्यीय संभावित सूची में अब्दुल्ला शफीक को अनकैप्ड नामित किया है। शोएब मलिक, सरफराज अहमद और मोहम्मद आमिर को छोड़ दिया गया है।

चयन पर बोलते हुए, पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक ने कहा कि उन्हें “चयन के लिए एकमात्र मानदंड के रूप में प्रदर्शन” रखा गया है और आश्वासन दिया कि पाकिस्तान के कुछ दिग्गजों के लिए “करियर किसी भी तरह से खत्म नहीं हुआ है”। छोड़ दिया गया है।

मिस्बाह ने कहा, मोहम्मद हफीज और वहाब रियाज दो वरिष्ठ खिलाड़ी हैं, जिन्हें क्रमशः “बल्लेबाजी और गेंदबाजी में उपयोगी अनुभव के लिए बरकरार रखा गया है, इससे युवाओं को फायदा होगा।”

20 वर्षीय शफीक मध्य पंजाब के लिए खेलते हैं और हाल ही में नेशनल टी 20 कप में सातवें सबसे सफल बल्लेबाज के रूप में समाप्त हुए। उन्होंने 133 से अधिक की स्ट्राइक-रेट के साथ 358 रन बनाए और यहां तक ​​कि अपने टी 20 डेब्यू पर भी शतक बनाया, अपने प्रथम श्रेणी और टी 20 डेब्यू दोनों पर शतक बनाने वाले इतिहास में केवल दूसरे खिलाड़ी बने।

रोहेल नजीर को मोहम्मद रिज़वान के बैक-अप विकेटकीपर के रूप में नामित किया गया है, जबकि सरफराज इंग्लैंड में बैक-अप कीपर थे। लेगस्पिनर शादाब खान को सफेद गेंद के दोनों प्रारूपों में टीम के उप-कप्तान के रूप में पुष्टि की गई है।

“भविष्य पर नज़र रखने और उत्तराधिकार योजना के हिस्से के रूप में, रोहेल नज़ीर को रिज़वान के बैक-अप विकेटकीपर के रूप में चुना गया है। स्थानापन्न बेंच पर बैठे सरफराज के बजाय, यह समझ में आता है कि वह क्वैद-ए-आज़म ट्रॉफी में खेलते हैं। मिस्बाह ने कहा कि न्यूजीलैंड के दौरे के लिए वह अपनी फिटनेस और रिडिजोवर्स फॉर्म को लंबे और अधिक मांग वाले दौरे के लिए बरकरार रखता है।

मिस्बाह ने कहा, “अब्दुल्ला शफ़ीक को उनकी जबरदस्त क्षमता और प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया है। उन्हें भविष्य की संभावना के रूप में पहचाना गया है और इसलिए, उनके विकास के हिस्से के रूप में टीम में मसौदा तैयार किया गया है,” मिस्बाह ने कहा। “शोएब मलिक और सरफराज अहमद जैसे वरिष्ठों को इस श्रृंखला के लिए नहीं चुना गया है, लेकिन मैं स्पष्ट रूप से बताना चाहता हूं कि उनका करियर किसी भी तरह से खत्म नहीं हुआ है क्योंकि प्रदर्शन चयन के लिए एकमात्र मापदंड है। ये रणनीतिक फैसले हैं क्योंकि शोएब की अनुपस्थिति खिलाड़ियों को प्रदान करेगी। अब्दुल्ला शफ़ीक, हैदर अली और ख़ुशदिल शाह की तरह आने वाले मैचों में बेहतर प्रदर्शन की संभावना है।

“हमने मोहम्मद आमिर और उस्मान शिनवारी को बाहर करते हुए एक ही दर्शन का पालन किया है ताकि मोहम्मद हसनैन, मूसा खान और हारिस राउफ़ जैसे गेंदबाजों को एक विस्तारित रन मिल सके।”

संभावित 21 अक्टूबर को लाहौर में कोविद -19 परीक्षण के लिए इकट्ठा होंगे और पांच दिवसीय अलगाव अवधि का निरीक्षण करेंगे। इस अवधि के दौरान, वे 26 अक्टूबर को रावलपिंडी की यात्रा करने से पहले गद्दाफी स्टेडियम में दो 50 ओवर के मैच खेलेंगे। पाकिस्तान जिम्बाब्वे के खिलाफ 30 अक्टूबर से तीन टी 20 आई के लिए जाने से पहले तीन एक दिवसीय मैच खेलेगा। वनडे के बाद उस श्रृंखला की संभावनाओं को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

संभावित सूची: अब्दुल्ला शफीक, आबिद अली, बाबर आजम, फखर जमान, हैदर अली, हारिस सोहेल, इफ्तिखार अहमद, इमाम-उल-हक, खुशिल शाह, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद रिजवान, रोहेल नजीर, इमाद वसीम, शादाब खान, उस्मान खान , ज़फर गोहर, फ़हीम अशरफ़, हारिस रऊफ़, मोहम्मद हसनैन, मूसा खान, शाहीन शाह, वहाब रियाज़