×

चेन्नई सुपर किंग्स अपने स्पिन आक्रमण के कारण आईपीएल जीतेगी: ब्रेट ली

 

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK), जो सबसे लगातार फ्रेंचाइजी में से एक है, आईपीएल 2020 में अपने चौथे खिताब के लिए तैयार होगी। CSK ने साल भर में बड़ी सफलता देखी है और ज्यादातर मौकों पर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया है। आईपीएल 2020 हालांकि फ्रैंचाइज़ी के लिए एक नई चुनौती होगी और इसके परिणाम अभी भी देखने को मिले हैं।

यूएई में, पिच धीमी तरफ होगी और स्पिनरों का पक्ष लेगी। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने अपने स्पिन आक्रमण के दम पर आईपीएल 2020 बैंकिंग जीतने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स पर अपना पैसा लगा दिया है। ली ने यह भी बताया कि मिशेल सेंटनर के साथ पहले से ही रवींद्र जडेजा को सीएसके के लिए नंबर 1 स्पिनर बनने के लिए कदम बढ़ाने होंगे।

“वे (सीएसके) वहां हैं। मैंने उन्हें जीतने के लिए चुना है और मुझे लगता है कि उनके स्पिन आक्रमण के कारण सीएसके के पास अच्छा मौका है। सेंटनर के साथ, जडेजा को कदम बढ़ाने और नहीं होने की जरूरत है। 1 स्पिनर और सीएसके को बहुत विविधता मिली है और स्पिनरों में से कोई भी समान नहीं है, इसलिए वे यूएई में परिस्थितियों के लिए एक लाभ के रूप में टूर्नामेंट आगे बढ़ रहे हैं, “ली ने स्टार स्पोर्ट्स के शो गेम प्लान पर कहा।

 

सीएसके ने सीजन से पहले बड़े धमाके किए हैं क्योंकि अनुभवी खिलाड़ी सुरेश रैना और हरभजन सिंह ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए बाहर निकाला है। रैना आईपीएल में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और एक बड़ा शून्य छोड़ते हैं जबकि हरभजन सिंह अपने अनुभव के साथ संयुक्त अरब अमीरात में एक धीमी विकेट पर फ्रैंचाइज़ी के लिए काम कर सकते थे।

आईपीएल 2020 पूरी तरह से यूएई में खेला जाएगा, जो महामारी की स्थिति के कारण क्रिकेट बोर्ड को भारत से दूर टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए मजबूर करेगा। दुबई, अबू धाबी और शारजाह टूर्नामेंट के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले तीन स्थान हैं। VIVO के बाहर होने के बाद ड्रीम 11 को टूर्नामेंट के आगामी सत्र के लिए प्रायोजक के रूप में नामित किया गया है।

सभी फ्रेंचाइजी संयुक्त अरब अमीरात में विदेशी खिलाड़ियों में से कुछ के साथ अभी भी टीम में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी अपने तीन मैचों की टी 20 सीरीज़ के समापन के बाद अपने-अपने फ्रैंचाइज़ी में शामिल होंगे।

मुंबई इंडियंस आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम रही है। उन्होंने रोहित शर्मा की कप्तानी में चार बार आईपीएल खिताब जीता है। CSK दूसरी सबसे सफल टीम है जिसके नाम तीन खिताब हैं।