×

यह ईमानदार होने के लिए एक बहुत ही अच्छा दिन था: केकेआर के 49 रन की हार के बाद दिनेश कार्तिक

 

केकेआर शुरू से ही इस बात से इत्तफाक नहीं रखता था कि उसे अपने ड्रीम 11 आईपीएल 2020 अभियान में पसंद आया होगा क्योंकि दो बार के विजेता को मुंबई इंडियंस के लिए 49 रन की हार का सामना करना पड़ा, जो कि एकतरफा मुकाबला था। अबू धाबी में

केकेआर मैच के ठीक बाद से ही इसके खिलाफ थे और कप्तान दिनेश कार्तिक ने मैच के बाद की कॉन्फ्रेंस में स्वीकार किया कि यह उनकी टीम के लिए ‘बहुत ही कठोर दिन’ था क्योंकि मुंबई इंडियंस ने छह-मैच हारने की लय में अपनी मांसपेशियों को लहराया था। संयुक्त अरब अमीरात।

यह जीत MI के कप्तान रोहित शर्मा की थी, जिन्होंने अपनी 54 गेंदों की 80 रनों की पारी खेली थी, उन्होंने सिर्फ इस बात को प्रदर्शित किया कि वह अब तक के सबसे महान सफेद गेंदबाजों में से एक हैं। शर्मा ने इस प्रक्रिया में कई रिकॉर्ड तोड़े क्योंकि उन्होंने डेविड वार्नर को केकेआर के खिलाफ अग्रणी स्कोरर बनने के अलावा 200 आईपीएल छक्के लगाने के लिए केवल दूसरा भारतीय और चौथा ओवरऑल बनाया।

केकेआर के पास गेंद के साथ काफी सामान्य दिन था। और, यह मदद नहीं करता था कि पैट कमिंस में उनके प्रमुख तेज गेंदबाज को उनके तीन ओवर के स्पैल में पार्क के चारों ओर से तोड़ा गया। मृत्यु के समय शिवम मावी की शानदार गेंदबाजी और मिड-ओवर के दौरान नरेन की वापसी ने नाइट राइडर्स के लिए एमआई को 195 तक सीमित करने का मार्ग प्रशस्त किया।

लेकिन, लक्ष्य केकेआर के लिए बहुत दूर का पुल साबित हुआ क्योंकि जसप्रीत बुमरा ने तेज गेंदबाजी का मास्टरक्लास डाला। बुमराह ने अपने पहले तीन ओवरों में 5 रन दिए और आंद्रे रसेल और इयोन मोर्गन की दोहरी स्ट्राइक के साथ प्रतियोगिता को प्रभावी ढंग से मार दिया। अंतिम ओवरों में उनके आंकड़ों ने बाजी मारी क्योंकि पैट कमिंस ने उन्हें 4 छक्के मारे लेकिन तब तक खेल ठीक-ठाक हो चुका था।

दिनेश कार्तिक ने मैच के बाद के प्रदर्शन में खेल का विश्लेषण करने से इनकार कर दिया और प्रदर्शन को जिम्मेदार ठहराया।

MI के खिलाफ KKR की 49 रन की हार के बाद दिनेश कार्तिक ने क्या कहा
“मुझे लगता है कि हमारे पास बल्ले और गेंद में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए क्षेत्र थे। मुझे लगता है कि यह ईमानदार होने के लिए एक बहुत ही कठोर दिन था, मैं इसके बारे में बहुत विश्लेषणात्मक नहीं करना चाहता हूं, लेकिन यह ठीक है कि लड़कों को एहसास है कि वे बेहतर कहां कर सकते थे। दो लोगों – कमिंस और मॉर्गन – ने आज अपनी संगरोध को समाप्त कर दिया, यह कठिन है – गर्मी में खेलना और परिस्थितियों के लिए उपयोग किया जाना। बहुत ज्यादा विश्लेषणात्मक नहीं बनना चाहते, लड़कों ने एक अच्छे प्रयास में लगा दिया। मैंने बाज के साथ उस बारे में बातचीत नहीं की थी (शीर्ष क्रम को फिर से जोड़ने के बारे में), आपको अगले गेम तक पता चल जाएगा। ”

49 रन की हार का मतलब है कि केकेआर अब 2013 के बाद पहली बार आईपीएल का शुरुआती खेल हार गई है। अब वे 26 सितंबर को अबू धाबी में SRH के साथ हॉर्न बजाएंगे।