×

Chris Gayle ने बल्ले से मचाई तबाही, बौना पड़ गया 175 का टारगेट, टीम को दिलाई शानदार जीत
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स के तहत जबरदस्त और रोमांचक मैच देखने को मिल रहे हैं। साथ ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नजारा भी देखने को मिल रहा है। क्रिस गेल ने तूफानी पारी खेलकर अपनी टीम को वेस्टइंडीज चैंपियंस को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत दिलाई। बमर्घिंम के मैदान पर क्रिस गेल ने 40 गेंदों में ही ऐसा खेल दिखाया कि उसके चलते दक्षिण अफ्रीका चैंपियंस से मिला बड़ा टारेगट भी छोटा पड़ गया।

WCL  2024 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा महामुकाबला, जानिए कब-कहां और कैसे देखें लाइव
 

मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका चैंपियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 174 रन बनाए थे, अफ्रीका के लिए एश्ले प्रिंस ने नाबाद 46 और डेन विलास ने 44 रन की पारी खेली।इन दोनों के अलावा रिचर्ड लुईस ने 20 रन और जेपी डुमिनी ने 23 रन की पारी का योगदान दिया।

क्या बॉलीवुड एक्ट्रेस से शादी करने जा रहे Kuldeep Yadav, वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी ने खुद किया खुलासा
 

वहीं वेस्टइंडीज के लिए जेसन मोहम्मद सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने दो विकेट लिए। वेस्टंडीज चैंपियंस के सामने 175 का बड़ा लक्ष्य था, क्रिस गेल और ड्वेन स्मिथ की ओपनिंग जोड़ी इसका पीछा करने उतरी और पहले विकेट के लिए 8.3 ओवर में 65 रन जोड़े।

स्मिथ 22 रन बनाकर आउट हो गए।  क्रिस गेल की पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने 5 गेंद शेष रहते जीत हासिल की।क्रिस गेल ने मैच में 40 गेंदों का सामना करते हुए 70 रन बनाए, इस दौरान 175 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 6 छक्के और चार चौके भी उन्होंने जड़े।वेस्टइंडीज ने 175 रन के लक्ष्य को 4 विकेट खोकर 19.1 ओवर में हासिल कर जीत दर्ज की। वेस्टइंडीज की यह पहली जीत रही है।

Team India ने जिम्बाब्वे के खिलाफ धमाकेदार जीत से मचाया तूफान, पाकिस्तान का बड़ा रिकॉर्ड पहुंचा कब्रिस्तान