×

टी-20 मैचों में अब क्रिस गेल की तरह कोई नहीं लगा पाएगा ऐसा ‘शतक’…

 

टी—20 मैचों में खब्बू बल्लेबाज क्रिस गेल ने ऐसा ‘शतक’ लगा दिया है,शायद इस रिकॉर्ड को अब कोई नहीं तोड़ पाएगा। बल्लेबाज क्रिस गेल टी—20 मैचों में ऐसा ‘शतक’ लगाने वाले दुनिया के एकलौते खिलाड़ी बन चुके हैं। जी हां, मुझे पता है कि आप सोच रहे होंगे कि आखिरकार क्रिस गेल ने कैसा ‘शतक’ लगा दिया है जिसे कोई क्रिेकेटर नहीं तोड़ पाएगा।

आप को जानकारी के लिए बातदें कि कैरिबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल ने डरहम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टी—20 मैच के दौरान 100 छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इसी के साथ क्रिस गेल टी—20 मैचों में 100 छक्के लगाने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। आपको बतादेंकि क्रिस गेल ने यह रिकॉर्ड अपने 52वें इंटरनेशन टी—20 मैच के दौरान बनाया।

गौरतलब है कि डरहम में इंग्लैंड के विरूद्ध आयोजित टी—20 मैच के दौरान बायें हत्था गेंदबाज डेविड विली की गेंद पर 6 लगाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। क्रिस गेल ने इस मैच में 21 गेंदों पर 40 रन ठोंक डाले। इन 40 रनों में क्रिस गेल ने तीन चौके और 4 छक्के लगाए।

इस मैच में अपना पहला छक्का लगाते ही क्रिस गेल ने छक्कों का शतक लगाने का ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इस प्रकार इंटरनेशनल क्रिकेट में क्रिस गेज छक्कों का शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। ऐसा लग रहा है ये रिकॉर्ड अब उनसे कोई छीन भी नहीं पाएगा।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों की लेटेस्ट जानकारी पाएं

हमारे FB पेज पे. अभी LIKE करें – समाचारनामा