×

ICC T20 ranking में हुुआ फेरबदल, जानिए अब कौन सी टीम पहुंच गई टॉप पर

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के आखिरी टी 20 मुकाबले में इँग्लैंड को 5 विकेट से मात देने का काम किया। ऑस्ट्रेलिया के मुकाबला जीतने के बाद अब टी20 रैंकिंग में बदलाव हो गया है। कंगारू टीम 175 अंकों के साथ फिर से नंबर  वन बन गई है । वहीं इग्लैंड 271 प्वाइंट्स लेकर अब दूसरे स्थान पर खिसक आई है।गौर करने वाली बात है कि तीन टी 20 मैचों की सीरीज के आगाज से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम रैंकिंग में पहले स्थान पर थी ।

CPL 2020: जानिए क्यों भड़क गए bAndrea Russell, मैच के दौरान जमीन पर मारा बैट

पर इंग्लैंड से सीरीज के शुरुआती मुकाबले के गंवाने के बाद उसका रैंकिंग नंबर वन का स्थान भी छिन गया था। हालांकि आखिरी मुकाबले में वापसी करते हुए रैंकिंग में वही मुकाम हासिल कर लिया है। टी20 रैंकिंग और टीमों के बात की जाए तो टीम इंडिया 266 अंक लेकर तीसरे नंबर पर काबिज है। वहीं लंबे वक्त तक नंबर पर वन पर काबिज रहने वाली पाकिस्तान की टीम 261 प्वाइंट्स के साथ चौथे स्थान पर है। बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज 1-1 से खत्म की थी जिससे उसे रैंकिंग में भी नुकसान हुआ था। वहीं बाकी टीमों मेंं साउथ अफ्रीका 258 प्वाइंट्स के साथ पांचवे स्थान पर है।

IPL में दिग्गज एबी डिविलियर्स ने 7 बार किया है ये कारनामा, जानकर होगी हैरानी

न्यूजीलैंड की 242 प्वाइंट्स के साथ छठे और श्रीलंका 230 प्वाइंट्स के साथ सातवें पायदान पर है। इसके अलावा बांग्लादेश, वेस्टइंडीज के 229 अंक हैं। अफगानिस्तान के 228 अंक हैं।गौरतलब है कि कोरोना वायरस के लंबे ब्रेक बाद हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई है। पहली अंतरराष्ट्रीय टी 20 सीरीज इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली गई वहीं दूसरी सीरीज के तहत इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच आमना सामना हुआ।

IPL 2020 में धोनी और विराट जैसे बड़े खिलाड़ियों को गुजरना होगा इस परेशानी से