×

द्रविड़ के नक्शेकदम पर चले कप्तान Rohit Sharma, यह बड़ा फैसला लेकर जीत लिया सबका दिल
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। रोहित शर्मा ने राहुल द्रविड़ के नक्शेकदम पर चलते हुए दिल जीतने वाला फैसला लिया है। दरअसल टी 20 विश्व कप का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम को बीसीसीआई ने ईनाम के तौर पर 125 करोड़ दिए थे। हेड कोच राहुल द्रविड़ के हिस्से 5 करोड़ आए थे, लेकिन इसे ठुकराकर उन्होंने अपने साथियों जितना ही बोनस मांगा।वहीं रोहित शर्मा भी अपने हिस्से में कटोती करके सपोर्ट स्टाफ को देना चाहते थे।

Champions Trophy 2025 के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी टीम इंडिया, अचानक सामने आई बड़ी ख़बर

WCL 2024 दक्षिण अफ्रीका चैंपियंस के खिलाफ मिली हार, लेकिन फिर भी सेमीफाइनल में पहुंच गई इंडिया चैंपियंस

 

बीसीसीआई द्वारा घोषित की गई रकम में से कई हिस्से हुए। बोनस प्राइज मनी में से टीम इंडिया के सीनियर्स और हेड कोच को 5-5 करोड़ रुपए मिलने थे।वहीं सपोर्ट स्टाफ और बाकी खिलाड़ियों को इसका आधा ही पैसा मिलना था।सपोर्ट स्टाफ के हिस्से कम पैसा आ रहा था।

James Anderson के आखिरी मैच में इंग्लैंड को मिला खूंखार गेंदबाज, डेब्यू टेस्ट में लगाया विकेटों का अंबार

ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि सपोर्ट स्टाफ को कम पैसा नहीं मिलना चाहिए।अगर पैसे कम पड़े तो उनके बोनस में से काट लिए जाएं।हेड कोच राहुल द्रविड़ को सफलता की वजह से 5 करोड़ रुपए बोनस की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होने बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग कोच के जितना ही बोनस प्राइज मनी लिया।

द्रविड़ ने 2.5 करोड़ रुपए छोड़ दिए।रोहित शर्मा और द्रविड़ के इस फैसले का सम्मान फैंस भी कर रहे हैं और उनकी दिलों में इज्जत बढ़ गई है।बता दें कि टी20 विश्व कप के फाइनल मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को मात देकर खिताब जीता था। टी 20 विश्व कप के खत्म होने के साथ ही राहुल द्रविड़ का बतौर हेड कोच कार्यकाल खत्म हो गया। टीम इंडिया के नए हेड कोच के रूप में गौतम गंभीर की नियुक्त हुई है जो श्रीलंका दौरे से अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे।