×

कप्तान Hardik Pandya ने दूसरे टी 20 के बाद खड़े किए थे सवाल, अब पिच क्यूरेटर पर गिरी गाज
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।भारत और न्यूजीलैंड के बीच लखनऊ में खेला गया दूसरा टी 20 मैच लो स्करिंग रहा था। मुकाबले में कीवी टीम पहले खेलते हुए 99 रन बना सकी और इसके जवाब में भारत ने एक गेंद शेष रहते हुए 4 विकेट खोकर जीत हासिल की थी। दूसरे टी 20 मैच में गेंद और बल्ले के बीच बराबरी की प्रतिस्पर्धा देखने को नहीं मिली और इस वजह से लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहरी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच पर सवाल खड़े हुए थे।

Steve Smith ने रचा इतिहास, चौथी बार अपने नाम किया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का ये अवॉर्ड
 

पिच को लेकर भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने नाराजगी जताई थी । मुकाबले के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा था, ईमानदारी से कहूं तो यह विकेट सदमा देने वाला था , मुझे मुश्किल विकेटों से कोई फर्क नहीं पड़ता, मैं इसके लिए पूरी तरह तैयार हूं , लेकिन ये दोनों विकेट टी 20 के लिए नहीं बने थे।

PM मोदी के गुरु के आश्रम में पहुंचे Virat Kohli और Anushka Sharma, 20 मिनट तक लगाया ध्‍यान
 

अब सामने आया है कि दूसरे टी 20 मैच में पिच को लेकर हुए बवाल के बाद बीसीसीआई ने बड़ा एक्शन लेते हुए इकाना क्रिकेट स्टेडियम के पिच क्यूरेटर को हटा दिया।बता दें कि पिच क्यूरेटर को इकाना क्रिकेट स्टेडियम में काली मिट्टी की दो पिचें तैयार करनी थीं, मगर मैच से कुछ दिन पहले ही भारतीय टीम मैनेजमेंट ने उनसे लाल मिट्टी की पिच बनाने के लिए कहा था।

IND vs NZ: आखिरी टी 20 के लिए अहमदाबाद पहुंची भारतीय, इस तरह हुआ स्वागत, देखें VIDEO
 

ऐसे में बेहद कम समय था, इसके बावजूद पिच क्यूरेटर ने जल्दबाजी में लाल मिट्टी की पिच तैयार कर दी, मगर यह पिच सही मानक के हिसाब से नहीं बन सकी। लखनऊ के मैदान की पिच टी 20 मैच के लिए नहीं था क्योंकि पूरे मैच में बल्लेबाजों ने संघर्ष किया और एक भी छक्का तक नहीं लगा सका।