×

तो क्या अब वसीम अकरम बन सकते हैं पाकिस्तान के कोच, ये है वजह

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)विश्व कप के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट में कई सवालों उठे हैं यहां तक की मुख्य चयन कर्ता इंजमाम उल हक को इस्तीफा देना पड़ा। यही नहीं पाकिस्तान की टीम के कोच बदलने की मांग भी हुई है। बता दें कि वर्तमान में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच मिकी ऑर्थर हैं। विश्व कप के बाद पाकिस्तान के एक पूर्व खिलाडी़ ने वसीम अकमर को मु्ख्य कोच के लिए सबसे उपयुक्त दावेदार बता दिया है।

जावेद मियांदाद ने घरेलू कोच के विचार पर मजबूत से समर्थन करते हुए कहा कि इस पद के लिए वसीम अकरम का नाम सही है। एक ओर जहां विश्व भर के क्रिकेट खेलने वाले देश वसीम अकरम की विशेषज्ञता का फायदा उठा रहे हैं। हम सारे अपने ही देश पाकिस्तान में खुद ऐसा करने में नाकाम रहे हैं।

जावेद ने कहा कि वसीम अकरम के लिए टिप्स बहुत ही कारगर हैं ऐसे में जबकि दूसरे देश के खिलाड़ी उनसे बात कर सूझाव मांग रहे हैं तो हम क्यों नहीं अपने पूर्व क्रिकेटरों को ये जिम्मेदारी नहीं दे सकते ? टीम के मौजूदा कोच मिकी ऑर्थर की अगुवाई में टीम विश्व कप के सेमीफाइनल तक में जगह नहीं बना सकी । इतना नहीं, ऑर्थर के कोच रहते टीम कई टूर्नामेंट हार गई। मियांदाद ने आगे कहा कि जब खिलाड़ी अच्छा करते हैं तो कोच उसका श्रेय लेने के लिए सबसे आगे आ जाते हैं पर अगर कुछ टूर्नामेंट में खिलाड़ी अच्छा नहीं खेल पाए तो फिर सारी गलती खिलाड़ी की बता दी जाती है। वसीम अकरम को कोच बनाए जाने की वकालत कुछ और दिग्गज भी कर चुके हैं।