×

Breaking IND VS ENG  लीड्स  टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने  पारी और  76 रनों से दी टीम इंडिया को करारी मात
 

 

स्पोर्टस न्यूज़ डेस्क।  भारत को इंग्लैंड के खिलाफ  लीड्स टेस्ट मैच में करारी  हार का सामना करना पड़ा है । दरअसल  मुकाबले के चौथे दिन  भारत की दूसरी पारी   278 रनों पर जाकर ढेर हो गई और इंग्लैंड की पारी के स्कोर की  बराबरी भी नहीं कर पाई।तीसरे टेस्ट मैच  में  भारत को पारी और  76 रनों से  हार का सामना करना पड़ा । इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में सबसे ज्यादा पांच विकेट  ओली रॉबिन्सन ने लिए । वहीं   क्रैग ओवटन ने   3 विकेट लिए । इसके अलावा जेम्स एंडरसन  और मोईन अली ने 1-1 विकेट लिया।

IND VS ENG कौन सा  खिलाड़ी बनेगा 'मैन ऑफ द सीरीज', ये चार हैं दावेदार 
 


मुकाबले की बात की जाए तो  टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर  पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया ।कप्तान विराट कोहली का यह फैसला गलत साबित हुआ  और भारत की पहली पारी   78 रनों पर जाकर ही ढेर हो गई । टीम इंडिया के लिए  पहली पारी में दो  ही  बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू सके । जिसमें   रोहित शर्मा ने 19 रन बनाए और  अजिंक्य रहाणे ने 18 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए पहली पारी में  जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन ने  तीन-तीन विकेट लिए हैं।

Sachin Tendulkar को है  इस पूर्व क्रिकेटर के स्वास्थ्य की चिंता, ट्वीट कर मांगी जल्द ठीक होने की दुआ
 


वहीं   ऑली रॉबिन्सन और   सैम कुर्रन ने 2-2 विकेट लिए । वहीं इसके जवाब में  इंग्लैंड ने  432 रन बनाकर   भारत पर पहली पारी के आधार पर   354 रनों की बढ़त हासिल की । इंग्लैंड के लिए   कप्तान जो रूट ने  121 रनों की  पारी खेली । वहीं डेविड मलान ने 70 बनाए।

IND vs ENG लीड्स टेस्ट में मैदान पर हुई  हैरान करने वाली घटना, ECB की  हुई किरकिरी

इसके अलावा  हसीब हमीद ने  68 और  रोरी बर्न्स ने 61 रनों की पारी का   योगदान दिया। भारत के लिए पहली पारी में मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। वहीं जसप्रीत बुमराह ,मोहम्मद सिराज और रविंद्र जडेजा ने  2-2 विकेट लिए। बता दें कि लीड्स में खेले गए तीसरे  टेस्ट मैच को जीतने के साथ ही   इंग्लैंड  ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है।