×

IND VS SA केपटाउन टेस्ट से पहले हुई बड़ी ​भविष्यवाणी,  ये  टीम जीतेगी टेस्ट सीरीज

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली  जा रही है । दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर  है। वहीं टेस्ट  सीरीज का  आखिरी मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर 11 जनवरी  से खेला जाएगा। बता दें कि सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच केतहत  भारत  ने 113 रनों से जीत दर्ज की थी।

IND VS SA  उमेश यादव और इशांत शर्मा में से किसे मिलेगा केपटाउन टेस्ट में  मौका 
 

वहीं  जोहान्सबर्ग में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच  के तहत दक्षिण अफ्रीका 7 विकेट से जीतने में सफल रही।केपटाउन में होने वाला आखिरी टेस्ट  सीरीज के लिए निर्णायक साबित होने वाला है , जो भी टीम  आखिरी टेस्ट जीतेगी। वही सीरीज अपने नाम करेगी।

वैसे इन सब बातों के बीच   पूर्व  स्पिनर हरभजन सिंह ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज  को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने बताया है  कि कौन सी टीम टेस्ट सीरीज जीतेगी।केपटाउन टेस्ट से पहले हरभजन सिंह का मानना है कि टीम इंडिया का पलड़ा  कहीं भारी है  क्योंकि उनके पास बेहतरीन पेस गेंदबाजी  अटैक है  और दक्षिण अफ्रीका की टीम फिलहाल इतनी मजबूत नहीं है।

ख्वाजा ने कहा, England ने मैच ड्रॉ कराने के लिए संघर्ष किया
 

भज्जी ने कहा कि  जब हमलोग या कोई  और टीम टूर पर जाती थी तब हमारे पास 4 तेज गेंदबाजों की सुविधा नहीं होती थी जो उन पिचों पर  145 की रफ्तार से  गेंद  फेंकसके ।उनके पास  (मौजूदा भारतीय टीम )    क्वालिटी के  तेज गेंदबाज हैं जिसमें शमी, बुमराह, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर शामिल हैं. ये सभी टॉप क्लास गेंदबाज हैं।हरभजन सिंह  ने कहा क अगर  भारत के पास पहले भी ऐसे  गेंदबाज होते तो टीम इंडिया  इस  मुकाम को काफी पहले हासिल कर लेती। भारतीय टीम की निगाहें दक्षिण अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरी जीतकर  इतिहास रचने पर हैं।


तीसरे टेस्ट के लिए Team India ने केपटाउन में शुरू की ट्रेनिंग