×

Ben Stokes ने टेस्ट में रचा इतिहास, कीवी दिग्गज ब्रैंडन मैक्कुलम का छक्कों का रिकॉर्ड किया ध्वस्त
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। इंग्लैंड के कप्तान और स्टार खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रच दिया है।उन्होंने  न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए छक्कों का बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में उन्होंने 33 गेंदों में 31 रन बनाए, उन्होंने तीन चौके और दो छक्के भी जड़े ।

IND Vs Aus 2nd Test Day 2 LIVE:  भारत का स्कोर 95/4 , क्रीज पर विराट और जडेजा की जोड़ी
 

बेन स्टोक्स टेस्ट क्रिकेट के नए सिक्सर किॆंग बन गए हैं, उन्होंने न्यूजीलैंड के दिग्गज ब्रैंडन मैक्कुलम का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। ब्रैंडन मैक्कुलम के टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के दर्ज थे, लेकिन बेन स्टोक्स उनसे आगे निकल गए हैं। संयोग की बता यह है कि ब्रैंडन मैक्कुलम फिलहाल इंग्लैंड टेस्ट टीम के कोच भी हैं।

AUS को लगा बड़ा और करारा झटका, अचानक दूसरे टेस्ट से बाहर हुआ ये घातक खिलाड़ी
 


 बेन स्टोक्स के नाम 90 टेस्ट में अब तक 109 छक्के दर्ज हो गए हैं । बेन स्टोक्स ने  मुकाबले स्कॉट कुगलेइजन के द्वारा डाली गई 49 वें ओवर की तीसरी गेंद पर सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। ब्रैंडन मैक्कुलम ने अपने टेस्ट करियर के दौरान 101 टेस्ट मैच खेले और 107 छक्के जड़े थे।

Ravindra Jadeja ने रचा इतिहास, पाकिस्तानी दिग्गज का बड़ा रिकॉर्ड किया ध्वस्त
 

इन दोनों के अलावा ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट का नाम भी इस सूची के तहत दर्ज है।ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट  ने 96 टेस्ट मैचों में 100 छक्के जमाए।बता दें कि बेन स्टोक्स विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक हैं। वह वनडे क्रिकेट से तो संन्यास ले चुके हैं। बेन स्टोक्स टेस्ट क्रिकेट पर फोकस कर रहे हैं। बता दें कि बेन स्टोक्स के हाथों में ही इन दिनों इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी भी है।