×

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड ने इस दिग्गज को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 5 अगस्त से खेलने जा रही है । सीरीज के आगाज से पहले इंग्लैंड ने पूर्व बल्लेबाज जोनाधन ट्रॉट को बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हुए बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया है।

बुरी ख़बर !ऑस्ट्रेलिया ने इस टीम के खिलाफ होने वाली सीरीज की रद्द , बड़ी वजह आई सामने

बता दें कि बुधवार से शुरु होने जा रही सीरीज से पहले इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अहम फैसला लिया है।पूर्व बल्लेबाज को टीम का बल्लेबाजी सलाहकार बनाया है । इससे पहले ग्राहम थॉर्प बल्लेबाजी कोच होने के साथ- साथ टीम के सहायक कोच होने की दोहरी भूमिका निभा रहे थे।

ENGvPAK: पहले टेस्ट में इस रणनीति के साथ उतर सकती है पाकिस्तान, मिस्बाह उल हक ने दिए संकेत

बता दें कि ट्रॉट मजबूत तकनीकी बल्लेबाजों में से एक रहे हैं । साल 2011 में नंबर एक टेस्ट टीम बनी टीम के सदस्य थे । 2018 में उन्होंने प्रथम श्रेणी करियर को अलविदा कहा था । उन्होंने 18662 रन बनाए। साल 2009 में एशेज टेस्ट  के फाइनल मैच में शतक जड़कर  भी वह  सुर्खियो में रहे थे । इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच होने वाली सीरीज के पूरे कार्यक्रम की बात की जाए तो पहला टेस्ट मैच मैनचेस्टर में होने के बाद, दूसरा मैच 13 से 17 अगस्त के बीच यहीं खेला जाएगा।

इस दिग्गज ने की भविष्यवाणी, पाकिस्तान के लिए जल्द ही मैच जीतने वाले खिलाड़ी बनेंगे बाबर आजम

वहीं सीरीज आखिरी मैच 21 से 25 अगस्त के बीच साउथैमप्टन में खेला जाएगा। बता दें कि इंग्लैंड ने जहां पिछले महीने ही वेस्टइंडीज को सीरीज में 2-1 से मात दी है, वहीं पाकिस्तान की टीम कोरोना वायरस के चलते लंबे ब्रेक के बाद पहली बार मैदान पर उतरेगी।टेस्ट सीरीज में जहां इंग्लैंड की कमान जो रूट के हाथों में रहने वाली है, वहीं पाकिस्तान टीम का नेतृत्व अजहर अली करेंगे।