×

World Cup 2019: इसलिए बांग्लादेश के आगे किंग है ऑस्ट्रेलिया

 

जयपुर(( स्पोर्ट्स डेस्क) विश्व कप में आज ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश एक दूसरा आमना सामने करने वाली है। मुकाबला ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर खेला जाएगा। मौजूदा विश्व कप में दोनों टीमें ने पांच-पांच मुकाबले खेले हैं ऑस्ट्रेलिया ने जहां चार मैचों में जीत हासिल की है और जबकि एक मैच में उसे हार मिली थी।

वह पाइंट्स टेबल में 8 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। दूसरी ओर बांग्लादेश ने दो मैच हारे हैं और इतने ही मुकाबले जीते हैं जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ा है। दोनों टीमों के बीच आज कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। वैसे मुकाबले से पहले गौर किया जाए तो विश्व कप में दोनों टीमें अब तक तीन बार भिड़ी हैं। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने दो बार विजय हासिल की है। जबकि बांग्लादेश अभी तक जीत दर्ज नहीं कर सकी है। एक मैच रद्द भी करना पडा़ था । बता दें कि ऑस्ट्रेलिया का बांग्लादेश के खिलाफ उच्चतम स्कोर 181 है जबकि बांग्लादेश का उच्चतम स्कोर 178 है। वहीं ऑस्ट्रेलिया का न्यूनतम स्कोर 106 और बांग्लादेश का सबसे कम स्कोर 109 रन रहा है। दोमों टीमों के बीच पहली बार भिड़त 1999 विश्व कप में हुई थी और इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट से जीत दर्ज की थी।अब देखने वाली बात रहती है कि बांग्लादेश कैसे कंगारू टीम को टक्कर देती है,क्या वह ऑस्ट्रेलिया से अपनी पुरानी हारों का बदल ले पाएगी। वर्तमान विश्व कप में बांग्लादेश ने उलटफेर किए हैं और दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज जैसी टीम को हराया है, लेकिन फिर  भी ऑस्ट्रेलिया से पार पाना चुनौतीपूर्ण होगा।

विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया- बांग्लादेश एक दूसरे का आमना सामने करने वाली है। मुकाबले से पहले गौर किया जाए तो विश्व कप में दोनों टीमें अब तक तीन बार भिड़ी हैं। ऑस्ट्रेलिया ने दो बार जीत हासिल की है। बांग्लादेश नहीं जीत सका। एक मैच रद्द भी करना पडा़ था ।ऑस्ट्रेलिया का बांग्लादेश के खिलाफ उच्चतम स्कोर 181 है जबकि बांग्लादेश का उच्चतम स्कोर 178 है। World Cup 2019: इसलिए बांग्लादेश के आगे किंग है ऑस्ट्रेलिया