×

महिला क्रिकेटर्स की चमकेगी किस्मत, BCCI ने फाइनल से पहले ही कर दिया ये बड़ा ऐलान

 

आईसीसी महिला क्रिकेट विश्वकप में भारतीय टीम बहुत ही कमाल का प्रदर्शन किया है और रविवार को उसका फाइनल का मुकाबला इंग्लैंड के साथ होने जा रह है ,  उससे पहले भारतीय टीम के  हर खिलाड़ी के लिए बड़ी खुश ख़बरी निकलकर  सामने आई है, जो उसे पुख्ता तौर पर मिलने वाली है फिर चाहे वह फाइनल मैच हारे या जीते,

ये भी पढ़ें : अपने अनुभव के दम पर गंभीर कह गए ये बड़ी बात, अब जो हो सकता है इस पर सभी क्रिकेटर्स पड़े गंभीर सोच में

बत दें की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारतीय महिला महिला टीम के हर सदस्य को 50 -50 लाख रुपए दिए जाने की घोषणा की है , इतना ही नहीं टीम के स्पोर्टंग स्टॉफ को भी 25 लाख रुपए दिए जान की बात निकलकर सामने आई है ।

ये भी पढ़ें : भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली राज को मिल सकता है ये..जो कभी धोनी को भी नहीं मिल सका..क्रिकेट प्रेमियों में खुशी की लहर

दरअसल मिताली राजद की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने 6 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराकर विश्वकप के फाइनल में जगह बनाई है। सेमीफाइनल की जीत के बाद ही भारतीय टीम को जमकर प्रशंसकों के साथ दिग्गजों की और से बधाई मिली थी उसके इस  रकम को दिए जाने का ऐलान किया गया है ।

ये भी पढ़ें : इस भारतीय क्रिकेटर की कुछ गुंडों ने की ठुकाई, तोड़ी गाड़ी, क्रिकेट जगत में फैली सनसनी

इस  तरह फाइनल से पहले पुरुस्कार की घोषणा होने से भारतीय टीम का आत्मविश्ववास बढ़ने वाला इस बात में कोई दो राय नहीं हैं , क्योंकि पुरुष क्रिकेटर की तुलना में महिल क्रिकेटर को बहुत कम वेतन दिया जाता है और इसलिेए उनकी कमाई बेहद कम है ।

हालंकि विश्वकप से पहले बीसीसीआई महिला क्रिकेट को भी पुरुष क्रिकेटर के बराबर  भत्ता दिए जाने काम किया है और उससे पहले महिला क्रिकेट टीम को 25 डॉलर को भत्ता मिलता जिसे अब 100 डॉलर कर दिया गया है।

खेल जगत की लेटेस्ट जानकारी पाएं हमारे FB पेज पे. अभी LIKE करें – समाचार नामा