×

इन दो चचेरे भाइयों के नाम में उलझी बीसीसीआई, कर दिया गलत खिलाड़ी का चयन

 

नई दिल्ली। बीसीसीआई द्वारा खिलाड़ियों के चयन को लेकर की एक गई एक छोटी सी गलती से दीपक चाहर व राहुल के बीच असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है। बता दें कि बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले अभ्यास मैचों के लिए पहले दीपक चाहर का चयन कर दिया था लेकिन बाद में बोर्ड ने उनकी जगह राहुल के नाम की घोषणा की। राहुल दीपक चाहर के चचेरे भाई है जो स्पिन गेंदबाजी करते हैं व राजस्थान के लिए खेलते हैं।

दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान किया था जिसमें दीपक चाहर को शामिल किया गया। बीसीसीआई की यह प्रेस विज्ञप्ति जैसे ही मीडिया के सामने आई तो दीपक के चयन को लेकर लोगों ने सवाल उठाना शुरू कर दिए क्योंकि इस स्तर पर चयन के लिए दीपक का प्रदर्शन प्रभावी नहीं था।

जिसके बाद बीसीसीआई को अपनी गलती का एहसास हुआ और राहुल को दीपक की जगह रिप्लेस किया गया। बीसीसीआई ने आज फिर से एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए गलती स्वीकारी व कहा कि ‘यह गलती से हो गया है कि न्यूजीलैंड से खेले जाने वाले अभ्यास मैच में दीपक चाहर टीम इंडिया के लिए खेलेंगे।
माना जा रहा है कि चयनकर्ता यहां राहुल को सेलेक्ट करना चाहते थे जिन्होने हाल ही में इंग्लैंड दौरे के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया था।