×

आईपीएल को लेकर यह बड़ा फैसला सकती है बीसीसीआई

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) आईपीएल को लेकर बीसीसीआई कई बड़े फैसले ले रही है । हाल ही में ख़बर रही कि आईपीएल 15 खिलाड़ियों के होने का नियम आने वाला है । वहीं अब यह भी सामने आ रहा है कि आईपीएल से पहले टीमें विदेश में एक दूसरे से फ्रेंडली मैच भी खेल सकती हैं।

रिपोर्ट की माने तो मुंबई इंडियंस, केकेआर और हैदराबाद की टीमों ने बीसीसीआई को बताया है कि वो टूर्नामेंट शुरु होने से पहले विदेश में फ्रेंडली मुकाबले खेलना चाहती हैं। यही नहीं इस आईडिया से दिलाली कैपिटल्स भी सहमत है। ख़बरों में यह भी आया है कि विदेश में फ्रेंडली मुकाबले खेलने का आइडिया मुंबई इंडियंस की ओर से आया है । मुंबई इंडियंस चाहती है कि आईपीएल के फ्रेंडली मैच अमेरिका में खेले जाएं। इस आइडिया के पीछे आईपीएल का प्रमोशन और खेल के लिए नया बाजार बनाना माना जा रहा है। गौरतलब है कि हाल ही में भारत ने अमेरिका में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 मुकाबले खेले थे जहां काफी दर्शक जुटे थे ऐसे में आईपीएल के फ्रेंडली मुकाबलो को लेकर भी दर्शकों की रूचि हो सकती है। बता दें कि आईपीएल दुनिया भर के सबसे बड़ी क्रिकेट लीगों में एक हैं। इस लीग में भारतीय खिलाड़ियों के साथ ही कई विदेशी खिलाड़ी भी भाग लेते हैं। इस टी 20 लीग के अब तक  12 सफलत्तम सीजन  गुजर चुके हैं। बता दें कि आईपीएल से  हर सीजन में बीसीसीआई को भी मोटी रकम की कमाई होती है।इस लिए  वह  हर सीजन  को स्पेशल बनाना चाहती है।

आईपीएल से पहले टीमें विदेश में एक दूसरे से फ्रेंडली मैच भी खेल सकती हैं। रिपोर्ट की माने तो मुंबई इंडियंस, केकेआर और हैदराबाद की टीमों ने बीसीसीआई को बताया है कि वो टूर्नामेंट शुरू होने से पहले विदेश में फ्रेंडली मुकाबले खेलना चाहती हैं माना जा रहा है कि इसको लेकर अब बीसीसीआई कोई बड़ा फैसला ले सकती है क्योंकि फ्रेंडली मैचों को लेकर ज्यादातर टीमें सहमत हैं। आईपीएल को लेकर यह बड़ा फैसला सकती है बीसीसीआई