×

IND vs ENG के बीच होने वाले सीरीज को लेकर BCCI के बॉस सौरव गांगुली ने दी बड़ी अपडेट

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। बीसीसीआई की ओर से इस बात का आश्वासन दिया गया है कि वह जल्द से जल्द देश में भी क्रिकेट सीरीज कराने प्रयास करेगी। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने खुद इस बात का बीते दिनों  ही अपडेट दिया है कि इंग्लैंड और भारत की सीरीज को कराने को लेकर बोर्ड काम कर रहा है और स्थिति सामान्य होने पर टीम इंग्लैंड की टीम भारत का दौरा कर सकती है।

IPL के इतिहास में ईशान किशन समेत ये तीन बल्लेबाज हुए हैं 99 पर आउट

बता दें कि अगले साल जनवरी में इंग्लैंड की टीम का भारत दौरे पर आना तय है। दोनों टीमों के बीच पांच टेस्ट , तीन वनडे और इतने ही टी 20 मैचों की सीरीज हो सकती है। इंग्लैंड का दौरा साल 2021 में जनवरी से मार्च तक जारी रहेगा।बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया है कि हमारी प्राथमिकता है कि इस सीरीज को भारत में आयोजित कराया जाए।

IPL 2020: मुंबई पर धमाकेदार जीत के बावजूद RCB के सामने खड़ी हुईं ये समस्याएँ

हम इसको आयोजन भारतीय मैदानों पर ही कराने की कोशिश करेंगे। यूएई में कराने का फायदा भी होगा क्योंकि यहां तीन स्टेडियम हैं।उन्होने साथ ही कहा,हमारे पास मुंबई में भी ऐसी ही सुविधा मौजूद है, वहां सीसीआई, वानखेडे और डीवाई पाटिल स्टेडियम है। हमारे पास को ईडेन गार्डन्स मैदान भी है।

RCB vs MI: 99 रन ठोकने वाले ईशान से सुपरओवर में क्यों नहीं कराई बल्लेबाजी, रोहित ने किया खुलासा

उन्होंने यह भी बताया है कि भारत दोनोें टीमों के लिए एक बबल को तैयार करना होगा। गौरतलब है कि इन दिनों भारतीय खिलाड़ी यूएई में आईपीएल खेल रहे हैं । आईपीएल का समापन 10 नवंबर को होना है । इसके बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे जो दिसंबर से शुरु होकर अगले साल जनवरी तक जारी रहेगा।टीम इँडिया ने लंबे वक्त से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है।