×

Babar Azam बने विश्व के नंबर 1 कप्तान, रोहित -धोनी टक्कर में नहीं, हासिल की बड़ी उपलब्धि 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।पाकिस्तान ने दूसरे टी 20 मैच में आयरलैंड को मात देकर सीरीज में वापसी की। आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी 20 मैच में मिली जीत के साथ ही बतौर कप्तान बाबर आजम ने बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। बाबर आजम अब पुरुष टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा जीत हासिल करने के वाले कप्तान बन गए हैं। बाबर आजम के नाम टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में  बतौर कप्तान 45 जीत हो गई हैं।

वहीं युगांडा के  ब्रायन मसबा के नाम 44 जीत हैं।वहीं इंग्लैंड के इयोन मॉर्गन और अफगानिस्तान के असगर अफगान के नाम 42-42 जीत हैं।वहीं महेंद्र सिंह धोनी के नाम 41 जीत हैं। भारत के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा के नाम टी 20 अंतर्राष्ट्रीय में 40 जीत हैं।वहीं ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच के नाम 41 जीत दर्ज हैं।

पाकिस्तान ने दूसरे टी 20 मैच में आयरलैंड को 7 विकेट से मात दी। मुकाबले में आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 193 रन बना सकी। लोर्कन टकर ने 34 गेंदों में 5 चौके  और दो छक्कों की मदद से 51 रन की पारी खेली। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने तीन विकेट लिए।

वहीं अब्बास अफरीदी ने दो विकेट लिए। इसके जवाब में पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान और फखर जमान की ताबड़तोड़ पारियों के दम पर 16.5 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। मोहम्मद रिजवान ने 46 गेंदों में नाबाद 75 और फखर जमान ने 40 गेंदों में 78 रन ठोके ।इस मैच में कप्तान बाबर आजम बल्ले  से कुछ कमाल नहीं कर सके और 4 गेंदों का सामना करते हुए बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।