×

AUS VS IND: विराट की गैरमौजूदगी में क्यों रोहित शर्मा को बनाया जाना चाहिए कप्तान, जानें तीन कारण

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा को कप्तान बनाए जाने की मांग उठ रही है। पहले ही पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान ने भी यही बात कही थी । अब पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी यह कहा कि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा को कप्तान बनाया जाना चाहिए।

जानिए आखिर क्यों Chris Gayle ने Lanka Premier League 2020 से नाम लिया वापस

बता दें कि नियमित कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी तीन मैचों का हिस्सा नहीं होंगे । ऐसे में बड़ा सवाल है कि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कप्तानी किसके हाथों में होगी। विराट की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा को कप्तान बनाया जाना सही हो सकता है, हम यहां तीन कारण बता रहे हैं — पहला कारण- विराट कोहली के बाद टीम इंडिया कोई दूसरा सबसे मजबूत खिलाड़ी है तो वह रोहित शर्मा ही हैं। ऐसे में विराट कमी को सिर्फ रोहित शर्मा ही पूरी कर सकते हैं। रोहित शर्मा ने इससे पहले भी टीम इंडिया की कई बार जिम्मेदारी निभाई है।

पूर्व कंगारू कोच ने बताया, क्या समानता Sourav Ganguly है और Virat Kohli की कप्तानी में

दूसरा कारण – रोहित शर्मा बतौर कप्तान टीम इंडिया के लिए सीमित प्रारूप में अपने आपको साबित कर चुके हैं । अब उन्हें अगर टेस्ट में भी कप्तानी का मौका दिया जाए तो भारतीय टीम के लिए नेतृत्व का एक विकल्प खुलेगा।

AUS VS IND:मैदान पर लौटा यह खिलाड़ी , अब ऋषभ पंत का क्या होगा?

तीसरा कारण – ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा का शानदार प्रदर्शन करते हैं। रोहित शर्मा एक दमदार खिलाड़ी हैं और वह बतौर कप्तान और बल्लेबाज के रूप टीम के लिए अहम भूमिका अदा कर सकते हैं।रोहित कंगारू टीम के खिलाफ कप्तानी के दबाव को आसानी से झेलने में सक्षम हैं, और इसलिए उन्हें कप्तान बनाया जाना सही हो सकता है।