×

AUS vs IND: रविंद्र जडेजा ने ये खास रिकॉर्ड किया अपने नाम, ऐसा करने वाले 8वें भारतीय

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी 20 मैच के लिए मैदान पर उतरते ही रविंद्र जडेजा ने खास मुकाम हासिल कर लिया। जडेजा अब भारत के लिए 50 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले 8 वें खिलाड़ी बन गए हैं।

AUS vs IND: T20I सीरीज में दोनों टीमों के ये चार खिलाड़ी हैं मैन ऑफ द सीरीज के दावेदार

बता दें कि जडेजा ने अपने टी 20 अंतर्राष्ट्रीय करियर का आगाज साल 2009 से किया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले जडेजा ने 49 टी 20 मैचों में 12.35 की औसत और 101.76 की स्ट्राइक रेट के साथ 173 रन बनाए हैं। वहीं वह टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 39 विकेट चटकाए चुके हैं।

T20 World Cup को लेकर अब Ben stokes ने सभी टीमों को दी चेतावनी , जानिए क्या कुछ कहा

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरा जडेजा के लिए अब तक शानदार रहा है। उन्होंने वनडे सीरीज के तहत भारतीय टीम के लिए बढ़िया प्रदर्शन किया और अब टी 20 सीरीज में भी वह ऐसा ही कुछ करते नजर आ सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में जडेजा के प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्होंने अपनी छाप छोड़ने का काम किया । गेंदबाजी में भले ही उन्होंने 1 विकेट लिया , लेकिन बल्ले से अपना जलवा दिखाने का काम किया । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में जडेजा ने 25, दूसरे वनडे में 24 और तीसरे वनडे के तहत 66 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी। आखिरी वनडे मैच में उन्होंने सातवें नंबर बल्लेबाजी करते हुए तूफानी जलवा दिखाया था। गौरतलब है कि रविंद्र जडेजा भारत के अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं और इसलिए उनकी मौजूदगी में काफी अहम हो जाती है। ऑस्ट्रेलिया के लंबे दौरे पर भारतीय टीम जहां जडेजा की मौजूदगी तीन प्रारूप की सीरीज के तहत रहने वाली है। वनडे,टी 20 के बाद वह टेस्ट सीरीज में भी खेलेंगे।

AUS VS IND: टी नटराजन की चमकी किस्मत, ODI के बाद T20 में डेब्यू, जल्द TEST में भी कर सकते हैं पर्दापण