×

AUS VS IND: जानिए T20I में कौन से भारतीय गेंदबाज कंगारू टीम के सामने रहे हैं सबसे ज्यादा सफल

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी 20 मैचों की सीरीज का आगाज होने वाला है । सीरीज के आगाज से पहले हम  यहां उन भारतीय गेंदबाजों का जिक्र कर रहे हैं जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा सफल रहे हैं।

AUS VS IND, T20I Series: दोनों टीमों का विश्लेषण, जानें किसका पलड़ा है भारी

जसप्रीत बुमराह – टी 20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे सफल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं। बुमराह ने कंगारू टीम के खिलाफ अब तक 11 मुकाबले खेले हैं और बुमराह ने 7.45 की इकोनॉमी रेट के साथ 15 विकेट लिए हैं।

AUS VS IND: Steve smith ने खोला वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन का राज, जानिए क्या कुछ कहा

आर अश्विन – भारत के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज आर अश्विन हैं जिन्होंने 9 मैचों में 8.43 की इकोिनॉमी रेट के साथ 10 विकेट लिए हैं। हालांकि आर अश्विन फिलहाल भारतीय टी 20 टीम का हिस्सा नहीं हैं।

AUS VS IND:पहले टी 20 मैच में इस भारतीय गेंदबाज को देखना चाहते हैं Sunil gavaskar, खुद लिया नाम

रविंद्र जडेजा — रविंद्र जडेजा का भी कंगारू टीम के खिलाफ टी 20 में बढ़िया प्रदर्शन रहा है। जडेजा ने अब तक खेले 9 मैचों में 8 विकेट लिए हैं। मौजूदा टी 20 सीरीज में भी जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हुए नजर आ सकते हैं।

भुवनेश्वर कुमार – भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 टी 20 मैचों में 6.21 की इकोनॉमी रेट के साथ 8 विकेट लेने का काम किया। बता दें कि भुवनेश्वर कुमार चोट के चलते मौजूदा कंगारू दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं।

कुलदीप यादव – चाइनमैन गेंदबाज कुलदीप यादव का भी शानदार प्रदर्शन रहा है। कुलदीप यादव ने अब तक 5 मैचों में 6.40 की इकोनॉमी रेट के साथ 6 विकेट लिए हैं।