×

AUS VS IND:टीम इंडिया के खिलाफ ODI और T20I सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2020 के बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली है । इस दौरे को लेकर भारत अपनी टीम का ऐलान कर चुकी है। अब ऑस्ट्रेलिया ने भी वनडे और टी 20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है।

IPL 2020: धोनी की कप्तानी पर गौतम गंभीर ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

18 सदस्यीय टीम में ऑस्ट्रेलिया ने 21 साल के ऑलराउंडर कैमरॉन ग्रीन को मौका दिया है। इसके अलावा 3 साल के बाद मोइजेज हेनरिक्स टीम में लौटे हैं। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरॉन ग्रीन चर्चा में रहे हैं। उनको मौका देने की मांग पूर्व क्रिकेटर ग्रैग चैपल ने भी की थी।21 साल के ग्रीन शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

IPL 2020, CSK vs KKR:चेन्नई ने जीत टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

उन्होंने न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ एडिलेड के मैदान पर 197 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा तसमानिया के खिलाफ 158रनों की नाबाद पारी भी खेली थी। वहीं तीन साल बाद टीम में लौटे मोइजेज हेनरिक्स पिछले सीजन में सिडनी सिक्सर के लिए बीबीएल में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं।

Breaking, CSK vs KKR: चेन्नई सुपरकिंग्स ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टीम इंडिया वनडे, टी 20 और टेस्ट सीरीज खेलने वाली है । तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज 27 नवंबर से होगा, जबकि टी 20 सीरीज का आगाज 4 दिसंबर से होगा। वहीं चार टेस्ट मैचों की सीरीज दिसंबर और जनवरी के महिने में खेली जाएगी। गौरतलब है कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेगी। उसने आखिरी बार अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले न्यूजीलैंड दौरे पर खेले थे। इन दिनों भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के ही खिलाड़ियों आईपीएल का हिस्सा हैं और शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम:
एरॉन फिंच (कप्तान),  सीन अबॉट, एश्टन एगर, एलैक्स कैरी, पैट कमिंस, कैमरॉन ग्रीन, जोस हेजलवुड, मोइजेज हेनरिक्स , मारनस लैबुशेन, डैनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस, मार्कस स्टॉइनस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जैम्पा