×

AUS vs IND,1st ODI: पहला वनडे मैच, जानें मौसम और पिच रिपोर्ट, दोनों टीमों की प्लेइंग XI देखें यहां

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच 27 नवंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। दोनों टीमें जीत के साथ सीरीज का आगाज करने के लिए तैयार हैं। वैसे मैच से पहले हम यहां मौसम, पिच रिपोर्ट और दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन का जिक्र करने वाले हैं।

AUS के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 कप्तान, Virat Kohli हैं इस स्थान पर

बता दें कि शुक्रवार को मैच के दिन सिडनी में अच्छी धूप खिलने की उम्मीद है । सिडनी का तापमान करीब 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। वहीं बारिश की बेहद कम संभावना है। वहीं अगर पिच की बात की जाए तो सिडनी का विकेट हमेशा से बल्लेबाजों और गेंदबाजों का मददगार रहा है। स्पिनर की तुलना में तेज गेंदबाज यहां ज्यादा कारगर साबित हो सकते हैं। हालांकि बाद में स्पिनर भी इस पिच पर गेंद को टर्न करा सकते हैं।

AUS vs IND: सिडनी में पहला वनडे, जानिए कितने बजे से खेला जाएगा मैच और कहां देख सकते हैं LIVE

दोनों ही टीमें मुकाबले में मजबूत प्लेइंग के साथ उतर सकती है। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम की ओपनिंग की जिम्मेदारी मयंक अग्रवाल और शिखर धवन के कंधों पर होगी। वहीं मध्यमक्रम की जिम्मेदारी विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और हार्दिक पांड्या के कंधों पर होगी। टीम के साथ केएल राहुल बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम के साथ होंगे। वहीं तेज गेंदबाज के रूप में शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। वहीं युजवेंद्र चहल और जडेजा की जोड़ी स्पिन विभाग का मजबूत कर सकती है।

AUS vs IND, ODI Series: इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के आगे कमजोर है टीम इंडिया, कप्तान कोहली की बढ़ी टेंशन

दूसरी कंगारू टीम की ओपनिंग की जिम्मेदारी डेविड वॉर्नर और एरोन फिंच के कंधों पर होगी। वहीं मध्यक्रम में स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशाने जैसे बल्लेबाज हैं। वहीं एलेक्स कैरी बतौर विकेटकीपर टीम के साथ उतर सकते हैं। इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल ऑलराउंडर की भूमिका हो सकते हैं। वहीं तेज गेंदबाज की जिम्मेदारी पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड के कंधों पर होगी।

संभावित इलेवन

भारत- मयंक अग्रवाल, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया –
डेविड वॉर्नर, एरोन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और एडम जांपा।