×

AUS VS IND, 1st ODI: फिंच और स्मिथ ने जड़े शतक, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 375 का लक्ष्य

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला  मुकाबला शुक्रवार को खेला जा रहा है। दोनों टीमें सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर आमने -सामने हैं। मुकाबले में कंगारू कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।

Border-gavaskar trophy में बतौर ओपनर सबसे अधिक शतक लगाने वाले टॉप बल्लेबाज

पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के खिलाफ एक बड़ा स्कोर खड़ा किया । कंगारू टीम के लिए कप्तान एरोन फिंच ने शतकीय पारी खेली, वहीं डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ने अपनी शानदार पारियों के दम पर ऑस्ट्रेलिया को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाने का काम किया ।

ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर में फिंच और स्मिथ के शतक के दम पर 6 विकेट खोते हुए 374 रन बनाए हैं। कंगारू टीम के लिए कप्तान एरोन फिंच ने 124 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 114 रनों की पारी खेली। वहीं स्टीव स्मिथ ने 66 गेंदों में 11 चौके 4 छक्के की मदद से 105 रन बनाए। इसके अलावा डेविड वॉर्नर ने 76 गेंदों में 69 रन की पारी खेली और ग्लेन मैक्सवेल ने 19 गेंदों में 45 रनों की पारी खेली। वहीं भारत के लिए मोहम्मद शमी ने 3 विकेट लिए। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह नवदीप सैनी और चहल को 1-1 विकेट मिला।

कंगारू टीम के खिलाफ अगर टीम इंडिया को जीत दर्ज करनी है तो बल्लेबाजों को शानदार प्रदर्शन करना होगा। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय खिलाड़ियों को अहम साझेदारियां करनी होगी तब ही जीत के लक्ष्य तक पहुंचा जा सकता है। भारतीय टीम के पास विराट कोहली, शिखर धवन, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं जो हाल ही में शानदार फॉर्म में रहे हैं और बड़ी पारी खेल सकते हैं। पर ऑस्ट्रेलिया के पास भी खतरनाक गेंदबाजी हैं और इसलिए भारतीय बल्लेबाजों के लिए रन बनाना चुनौतीपूर्ण हो सकता है।अब यहां दोनों टीमों के बीच जीत के लिए संघर्ष देखने को मिल सकता है।

AUS के खिलाफ सबसे अधिक टेस्ट मैच जीतने वाले ये हैं टॉप 4 कप्तान, जानें Virat Kohli का स्थान