×

Asia Cup 2023 हुआ खत्म, अब Team India कहां खेलेगी क्रिकेट, जानें आगे का शेड्यूल 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। एशिया कप 2023 का समापन बीते दिन हो गया, जहां टीम इंडिया आठवीं बार खिताब जीतने में सफल रही।इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने सभी विभागों में शानदार प्रदर्शन किया।फाइऩल मैच में भारत ने 10 विकेट से श्रीलंका को रौंद दिया।एशिया कप के बाद भारत की नजरें वनडे विश्व कप पर हैं, जिसका आयोजन 5 अक्टूबर से होगा। विश्व कप से पहले भारतीय टीम अहम वनडे सीरीज खेलने वाली है।

Mohammed Siraj ने प्लेयर ऑफ द मैच बनते ही किया दिल जीतने वाला काम, जानकर आप भी करेंगे सैल्यूट
 

एशिया कप के बाद भारत की एक टीम एशियन गेम्स में भी भाग लेने वाली है,इस टीम में युवा स्टार खिलाड़ी को मौका दिया गया है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुख्य भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने वाली है। विश्व कप 2023 को ध्यान में रखते हुए सभी टीमें वनडे मैचों पर फोकस कर रही हैं।

Asia Cup जीतने के बाद कप्तान Rohit Sharma ने फैंस को दिया झटका, सुनाई बुरी ख़बर
 

भारतीय टीम भी इस दिशा में आगे बढ़ रही है। वनडे एशिया कप जीतने के बाद टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर पर वनडे सीरीज खेलेगी। वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है, लेकिन भारत ने टीम घोषित नहीं की है।

IND VS SL फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज कर, टीम इंडिया ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
 

ऑस्ट्रेलिया के  खिलाफ भारतीय टीम पहला वनडे मैच22 सितंबर को मोहाली में खेलेगी। वहीं 24 सितंबर को दूसरा वनडे मैच इंदौर में खेला जाएगा।तीसरा और आखिरी वनडे मैच 27 सितंबर को तीसरा वनडे मैच राजकोट में खेला जाएगा।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद  भारतीय टीम  वनडे सीरीज खेलेगी। टीम इंडिया को लीग स्टेज में कुल 9 मैच खेलने हैं ।इस टूर्नामेंट के लिए  टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है। वनडे विश्व कप का आयोजन भारत में होना है।


भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज की तारीख

22 सितंबर - पहला वनडे (मोहाली)
24 सितंबर - दूसरा वनडे (इंदौर)
27 सितंबर - तीसरा वनडे (राजकोट)