×

Ashwin इस महारिकॉर्ड पर कब्जा जमाकर मचाएंगे तहलका, इंदौर टेस्ट में रचेंगे इतिहास

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी सीरीज में भारत के दिग्गज स्पिनर अश्विन घातक फॉर्म में चल रहे हैं। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में खेला जाएगा। 1 से 5 मार्च के बीच होने वाले इस मैच के तहत अश्विन इतिहास रचकर महारिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। भारत के घातक स्पिनर आर अश्विन तीसरे टेस्ट मैच में दो विकेट लेने में सफल रहते हैं तो पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव के 687 अंतर्राष्ट्रीय विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए भारत के लिए सभी प्रारूप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन जाएंगे।

IND VS AUS: इंदौर टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, Pat Cummins हुए बाहर, अब जानिए कौन संभालेगा टीम की कप्तानी
 


बता दें कि भारत के लिए सबसे ज्यादा 956 अंतर्राष्ट्रीय विकेट्स अनिल कुंबले ने लिए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर हरभजन सिंह का नाम आता है, जिन्होंने 711 अंतर्राष्ट्रीय विकेट चटकाए हैं। अश्विन ने अब तक भारत के लिए 686 विकेट लिए हैं।बता दें कि अश्विन एक मैच विनर खिलाड़ी हैं  जो दमदार प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के तहत भी अश्विन से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद रहने वाली है।

ENG के Virat Kohli का फिर गरजा बल्ला, NZ के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी कर मचाया तहलका

अश्विन ने  भारत के लिए अब् तक 90 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें 463 विकेट चटकाए हैं। वहीं 113 वनडे मैचों में 151 विकेट ले चुके हैं ।इसके अलावा 65 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में उनके नाम 72 विकेट दर्ज हैं।बता दें कि टीम इंडिया की निगाहें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने पर हैं।

IND vs AUS Highlights, Women's T20 World Cup 2023 :भारत का टूटा खिताबी सपना, सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने हराया 

बॉर्डर गावस्कर सीरीज के पहले दो मैच  जीतने वाली टीम इंडिया ने 2-0 की बढ़त हासिल की हुई है।भारत को पहले दो टेस्ट मैच के तहत जीत दिलाने में अश्विन की घातक गेंदबाजी की भूमिका  प्रमुख रूप से रही।