×

केपटाउन टेस्ट में Ashwin के पास सुनहरा मौका , तोड़ देंगे इन दिग्गजों के रिकॉर्ड्स

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।  भारत और दक्षिण अफ्रीका के  बीच तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 11 जनवरी से कैपटाउन में खेल जाएगा। दोनों टीमों के बीच सीरीज 1-1 की बराबरी पर है । बता दें कि  केपटाउन  टेस्ट मैच के तहत   स्टार स्पिनर आर अश्विन के प्रदर्शन पर सबकी नजरें रहने वाली हैं।

IND VS SA केपटाउन टेस्ट से पहले हुई बड़ी ​भविष्यवाणी,  ये  टीम जीतेगी टेस्ट सीरीज
 


अश्विन तीन दिग्गजों के रिकॉर्ड ध्वस्त कर  सकते  हैं। आर अश्विन धीरे -धीरे बड़े  रिकॉर्ड  अपने नाम करते जा रहे हैं और  अब वह जल्द भारत की ओर से दूसरे टेस्ट  में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। बता दें कि  टेस्ट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड  अनिल कुंबले के नाम  है ।इस महान स्पिनर ने सबसे ज्यादा  लंबे प्रारूप में 619 विकेट लिए हैं ।

IND VS SA  उमेश यादव और इशांत शर्मा में से किसे मिलेगा केपटाउन टेस्ट में  मौका 

दूसरे नंबर पर     कपिल देव  हैं जिन्होंने इस प्रारूप में  434 विकेट लिए हैं। अश्विन की बात की जाए तो उनका  आंकड़ा अब तक 430 तक पहुंचा है।  केप टाउन टेस्ट मैच में  आर अश्विन अगर पांच विकेट  और लेने में कामयाब हो  जाते हैं तो वो न सिर्फ भारत के कपिल देव   बल्कि   श्रीलंका के  रंगना हेराथ  और   न्यूजीलैंड के रिचर्ड हेडली को पीछे छोड़  देंगे।

ख्वाजा ने कहा, England ने मैच ड्रॉ कराने के लिए संघर्ष किया

भारत  के लिए कपिल देव ने 434  विकेट लिए हैं। वहीं   श्रीलंका के रंगना हेराथ ने  433  और  न्यूजीलैंड के सर रिचर्ड हेडली ने  431विकेट   लिए।अश्विन ने पिछले साल  ही भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह का रिकॉर्ड तोड़ा  था।  भज्जी के नाम टेस्ट में 417 विकेट दर्ज  हैं । केपटाउन टेस्ट में अश्विन शानदार प्रदर्शन करते हैं तो  भारतीय टीम को भी फायदा होगा।टीम इंडिया आखिरी टेस्ट  जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।