×

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की हुई घोषणा, यहां जानिए किन को मिला है मौका

 

फिलहाल भारत श्रीलंकाई दौरे पर है उसके बाद उसका सामना ऑस्ट्रेलियाई टीम से होने वाला है। हाल ही की ख़बरों के जरिए यह पता चलता है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टी 20 और वनडे मैचों की टीम का ऐलान कर दिया है ।

ये भी पढ़ें : Viral Video : गांगुली ने अपने बल्ले की दम पर कुछ इस तरह एक कमेंटेटर को गलत साबित किया था

बता दें की भारत के खिलाफ होने वाले वनडे मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क को 14 सदस्यीय टीम में जगह नही मिली है । दरअसल वह अपने पैर की चोट की वजह से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं और इसी बड़ी वजह के चलते उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है ।

ये भी पढ़ें : आपने कभी नहीं देखा होगा ऐसा मैच जिसमें एक खिलाड़ी ने दोनों टीमों की ओर से की गेंदबाजी और चटकाए विकेट

इसके अलावा बता दें की ऑस्ट्रेलियाई टीम में जेम्स फॉकनर और नाथन कोल्टर नाइल को टीम में जगह दी गई है। ऑस्ट्रेलिया की भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज 17 सितंबर से शुरु होगी , जो एक अक्टूबर तक चलने वाली है। इसके साथ तीन टी 20 मैचों की आयोजन 7 अक्टूबर से 13 तक होगा। बता दें की टी 20 टीम में जोश हेजलवुड को जगह नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें: ये दिग्गज क्रिकेटर फिर घिरा विवादों में, अब तो क्रिकेट बोर्ड ने भी दे दिया है नोटिस

वनडे मैचों के लिए कुछ इस तरह की टीम होगी —
स्टीव स्मिथ (कप्तान),  मैथ्यू वेड , नाथन कोल्टर-नाइल, पैट्रिक कमिंस, जेम्स फॉकनर, एरॉन फिंच, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्क्‍स स्टोनीस एडम जांपा, डेविड वार्नर, एश्टन एगर और  हिल्टन कार्टराइट, ।

टी 20 मैचों के लिए कुछ इस तरह की टीम होगी—
स्टीव स्मिथ (कप्तान), नाथन कोल्टर-नाइल, पैट्रिक कमिंस, एरॉन फिंच, ट्रैविस हेड, मोइजिस हेनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन, केन रिचर्डसन,एडम जांप,डेविड वार्नर, जेसन बेहेरेन्डोर्फ, डेन क्रिश्चियन।

खेल जगत की लेटेस्ट जानकारी पाएं हमारे FB पेज पे.  अभी LIKE करें – समाचार नामा