×

इस वजह से अजिंक्य रहाणे की हो सकती है वनडे टीम में वापसी

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) मौजूदा वेस्टइंडीज दौरा टीम इंडिया के खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे के करियर में परिवर्तन कर सकता है। उनकी वनडे टीम में वापसी करा सकता है। बता दें कि अजिंक्य रहाणे वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज का हिस्सा हैं ।

उन्होंने एंटीगा में खेल रहे जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में मुश्किल वक्त में 81 रनों की पारी खेली। रहाणे भले शतक नहीं लगा पाए हों पर उन्होंने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह एक भरोसे वाले खिलाड़ी हैं। विंडीज के खिलाफ टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर फेल रहा था टीम ने मयंक अग्रवाल, विराट कोहली और पुजारा के रूप जल्द ही विकेट गंवा दिए थे एक समय में टीम का स्कोर 25 रन पर तीन विकेट हो गया था और इसके बाद रहाणे की पारी के दम पर ही स्कोर 200 के पार पहुंचा । अजिंक्य रहाणे के पास अभी और भी मौके हैं जब वह अपनी बल्लेबाजी़ से चयनकर्ताओं का प्रभावित कर सकते हैं। विंडीज के खिलाफ ही भारत को एक टेस्ट मुकाबला खेलना है, वहीं इसके बाद दक्षिण अफ्रीका भारत दौरे पर आएगी तब भी टेस्ट मुकाबलों रहाणे अच्छा करके वनडे टीम की दावेदारी ठोक सकते हैं। बता दें कि अजिंक्य रहाणे लंबे वक्त से वनडे और टी 20 टीम से बाहर हैं। उन्होंने अंतिम वनडे 16 फरवरी 2018 को इंग्लैंड के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला था। वहीं टी 20 मैच 28 अगस्त 2016 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। अजिंक्य रहाणे हाल ही में वनडे  विश्व कप का हिस्सा भी नहीं बन पाए थे पर अब अगर वह प्रभावी प्रदर्शन करते रहते हैं तो  सीमित ओवर क्रिकेट में भी उनकी वापसी हो सकती है।

वेस्टइंडीज दौरे टीम इंडिया के खिलाड़ी रहाणे के करियर में परिवर्तन कर सकता है। उनकी वनडे टीम में वापसी करा सकता है। बता दें कि रहाणे वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीजाका हिस्सा हैं । उन्होंने एंटीगा में खेल जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 81 रनों की पारी खेली। रहाणे ने एक बार साबित कर दिया है कि वह एक भरोसे वाले खिलाड़ी हैं। इस वजह से अजिंक्य रहाणे की हो सकती है वनडे टीम में वापसी