×

World Cup 2023 से पहले Mohammed Shami को लगाना पड़ा कोर्ट का चक्कर, जानिए क्या है पूरा मामला 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क ।टीम इंडिया विश्व कप 2023 से पहले 22 सितंबर से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने वाली है।इस सीरीज से पहले भारतीय टीम के एक खिलाड़ी को कोर्ट का चक्कर लगाना पड़ा है।इस खिलाड़ी पर घरेलू हिंसा के मामले में केस दर्ज है।इस खिलाड़ी को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। एक निजी अदालत ने इस खिलाड़ी की पत्नी द्वारा लगाए गए घरेलू हिंसा के मामले में उसे जमानत दे दी है।

AUS के खिलाफ सीरीज से पहले Ashwin ने खेला लोकल लीग मैच, जानिए कैसा प्रदर्शन करके दिखाया
 

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बड़ी राहत मिली है। कोलकाता की एक निचली अदालत में उनकी पत्नि हसीन जहां द्वारा लगाए गए घरेलू हिंसा के मामले में उन्हें जमानत दे दी है ।मोहम्मद शमी के बड़े भाई मोहम्मद हसीब को भी इसी अदालत ने जमानत दी।मंगलवार को दोनों भाई निचली अदालत में पेश हुए जहां उनके वकील ने जमानत याचिका दायर की, जिसे मंजूर कर लिया गया।मार्च 2018 में मोहम्मद शमी की पत्नी ने घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कराया था।

ODI World Cup 2023 के लिए आज होगी टीम इंडिया की जर्सी लॉन्च, जानिए क्या कुछ होगा खास
 

अपनी शिकायत में मोहम्मद शमी पर शारीरिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था।पुलिस ने इस मामले में मोहम्मद शमी और उनके बड़े भाई से भी पूछताछ की थी। दोनों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया था।हालांकि कोलकाता की एक निजी अदालत ने उस वारंट पर रोक लगा दी थी।

IND vs AUS सीरीज में टीम इंडिया के लिए विलेन बनेगा ये धाकड़ खिलाड़ी, आंकड़े दे रहे हैं गवाही
 

इसके बाद हसीन जहां ने निचली अदालत के आदेश को चुनौती देते हुए कोलकाता उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया।उच्च न्यायलय ने निचली अदालत के फैसले को बरकरार रखा था।इसके बाद मोहम्मद शमी ने सुप्रीम कोर्ट का रुख करने का काम किया था।इसके बाद इस मामले को फिर से निचली अदालत में भेज दिया गया ।इस साल ही अदालत ने मोहम्मद शमी को उनकी पत्नी हसीन जहां  को 1..30 लाख  रुपए का मासिक गुजारा भत्ता देने का आदेश दिया था।