×

IPL 2021 के सस्पेंड होने के बाद अब किन टीमों से भिड़ेंगी टीम इंडिया, जानें पूरा कार्यक्रम

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। आईपीएल 2021 के सस्पेंड होने के बाद भारतीय फैंस की नजरें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट पर होंगी। हर कोई अब यह जानना चाहता है कि टीम इंडिया किन टीमों के खिलाफ सीरीज खेलने वाली  है। हम भारतीय टीम के आगामी दौरे पर  गौर कर  रहे हैं। आपको बता दें कि आईपीएल के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली हैं जहां वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेली जाएगी।

Aakash Chopra ने बताई वजह, क्यों सितंबर में आयोजित नहीं हो सकता है IPL 2021 का बचा हुआ सीजन

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच के तहत भारत का सामना न्यूजीलैंड से होगा और मुकाबला 18 से 22 जून के बीच खेला जाएगा। इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने वाली है। अगस्त में टीम इंडिया को इंग्लैंड के दौरे पर फिर जाना है जहां वह 5 टेस्ट मैचों की बड़ी सीरीज खेलेगी।

WTC Final मैच की प्लेइंग XI में फिट नहीं बैठेंगे Ashwin, जानिए आखिर क्यों

पहला मैच 4 अगस्त से नॉटिंघम में दोनों देशों की टीम के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। वहीं दूसरा मुकाबला 12 से 16 अगस्त के बीच लंदन में खेला जाना है । तीसरा टेस्ट मैच 25 से 29 अगस्त के बीच लीड्स में खेला जाएगा। चौथे मैच में दोनों टीमों के बीच 2 से 6 सितंबर के बीच लंदन में खेला जाएगा।

Ms Dhoni के घर आया ये नया मेहमान, पत्नि साक्षी ने शेयर किया VIDEO

वहीं आखिरी और पांचवां टेस्ट मैच मैनचेस्टर में 10 से 14 सितंबर के बीच खेला जाएगा। इसके बाद भारतीय टीम टी 20विश्व कप की तैयारी में जुट जाएगी । अगर टी 20विश्व कप से पहले बीसीसीआई आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच कराती है तो भारतीय खिलाड़ी उनमें व्यस्त रहेंगे। बता दें कि टीम इंडिया के खिलाड़ी आईपीएल के स्थगित होने के बाद थोड़े फ्री जरूर हो गए हैं वरना उनका इससाल का शेड्यूल काफी व्यस्त ही रहा है।