×

WC 2019: हार के बाद वसीम अकरम ने उजागर की पाकिस्तान की कमियां

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) विश्व कप में बीते रविवार को भारत के हाथों पाकिस्तान को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा । जिसके बाद पाकिस्तान की हार का विशलेषण जारी है । यही नहीं तमाम दिग्गज पाकिस्तान की हार पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं ।इस संदर्भ में पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम ने भी अपनी बात कही है।

उन्होंने पाकिस्तान की हार के बाद कहा, जब आप मुकाबले में 5 गेंदबाजों के साथ उतर रहे हैं इसका मतलब आपके पास एक बल्लेबाज कम है और गेंदबाजी आपकी मजबूती है। और जब आप अपनी पूरी ताकत के साथ गेंदबाजी करते हैं तो आप टारगेट का बचाव करना चाहते हैं। मैं पिछले दो मैचों से उनसे ये बात कहता आ रहा हूं लेकिन अब मैं ऐसा करके थक गया हूं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं यहां हूं मैं खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करने के लिए तैयार हूं लेकिन इसके लिए कोई मेरे पास तो आए। आगे उन्होंने बताया है कि अब विश्व कप में परिस्थियां पाकिस्तन के नियंत्रण में नहीं हैं। अब बहुत किंतुल परंतु हैं जो कि पाकिस्तान के सेमीफाइनल तक पहुंचने के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं। अब आपके बाकी के सारे मुकाबले जीतने होंगे।इसके अलावा कोई अन्य मैचों के परिणाम अपने पक्ष में होने की दुआ करना होगी । चीजें अब आपके दायरे और नियंत्रण से बाहर चली गई हैं । अकरम ने आगे कहा कि मैं लोगों को निराश नहीं करना चाहता लेकिन अब मुझे टूर्नामेंट में पाकिस्तान के लिए कोई आशा नहीं दिखाई दे रही है। बता दें कि   पाकिस्तान प्वाइंट्स टेबल में काफी नीचे पहुंच गई है और उसका वापसी करना मुश्किल है।

भारत के हाथों मिली हार के बाद पाकिस्तान की आलोचना की जा रही है। वसीम अकरम ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उनके बयान से यह समझ आता हैकि वह पाकिस्तान के मैच में लिए फैसलों का सही नहीं मानते हैं । अकरम का मानना रहा है कि जब पाकिस्तान की मजबूती गेंदबाज़ी है तो फिर उसे टारगेट का बचाव करना चाहिए। सरफराज ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी की थी। WC 2019: हार के बाद वसीम अकरम ने उजागर की पाकिस्तान की कमियां