×

इस दिग्गज की नजर में द्रविड़-लक्ष्मण को नहीं मिला पर्याप्त सम्मान

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। घरेलू क्रिकेट के सचिन तेंदुलकर कहे जाने वाले वसीम जाफर ने हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास लिया है। वसीम जाफर ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 260 मैच खेले और 1910 रन बनाए, वहीं इस दौरान उनके बल्ले से 57 शतक और 91 अर्धशतक निकले ।

धोनी के द्वारा दिए गए इस निकनेम से नफरत है रविंद्र जडेजा को, खुद किया खुलासा

साथ ही बता दें कि वसीम जाफर ने 150 रणजी मैच खेले और उनके बल्ले से 12 हजार रन निकले ।वैसे संन्यास के बाद वसीम जाफर ने ऐसा बयान दिया है जिसके बाद एक नई बहस शुरु हो सकती है।बता दें कि वसीम जाफर ने हाल ही में क्रिकेटरों की पहचान को लेकर अपनी बात रखी है ।

इशांत शर्मा ने विराट और सचिन में से इसे बताया अपना सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़

उन्होंने कहा कि मौजूदा समय समय में क्रिकेटरों की सम्मान तब ही मिलता है जब वो तीनों प्रारूप यानि टेस्ट , वनडे और टी 20 में सफल होते हैं । इसके साथ उन्होंने पूर्व दिग्गज राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण को पर्याप्त सम्मान ना मिलने की बात भी कही । वसीम सफर ने कहा मेरी समझ से समय बदल गया है। मेरे समय में राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण जैसे खिलाड़ी थे लेकिन अब मुझे लगता है कि उन्हें पर्याप्त सम्मान नहीं मिला ।

उनके साथ साथ टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों को उनकी अहमियत पता है । लेकिन हमें समय के साथ चलना होगा। आजकल टी 20 क्रिकेट का ज़माना है जो लोग मार्केटिंग या विज्ञापन व्यवसाय में है, वो ऐसे शख्स को चाहते हैं जो टीवी पर ज्याद देखा जाए। गौरतलब है कि वसीम जाफर घरेलू क्रिकेट में तो हिट रहे पर वह टीम इंडिया के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उतना कमाल नहीं कर पाए।

ऋषभ पंत को मौका मिलने से खुश है उनका सबसे बड़ा प्रतिस्पर्धी

हाल ही में क्रिकेट से संन्यास लेने वाले वसीम जाफर का मानना है कि राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण जैसे दिग्गजों को पर्याप्त सम्मान नहीं मिला। । वसीम सफर ने कहा मेरी समझ से समय बदल गया है। मेरे समय में राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण जैसे खिलाड़ी थे लेकिन अब मुझे लगता है कि उन्हें पर्याप्त सम्मान नहीं मिला इस दिग्गज की नजर में द्रविड़-लक्ष्मण को नहीं मिला पर्याप्त सम्मान