×

आखिर किस वजह से रोहित शर्मा टेस्ट में नहीं कहे जाते सफल

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) रोहित शर्मा के लिए एक बार फिर टेस्ट में अपने आपको साबित करने का मौका होगा। दरअसल केएल राहुल के टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अब रोहित शर्मा ओपनिंग कर सकते हैं । भारत 2 अक्टूबर से अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगा।

बता दें कि रोहित शर्मा पर टेस्ट के खराब खिलाड़ी का टैग  लगा है पर इस बार हिटमैन के पास बड़ा अवसर है जब वह क्रिकेट के सबसे बड़ा प्रारूप में अपने आपको साबित कर सकते हैं। गौरतलब है कि रोहित ने नवंबर 2013 में विंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था और अब तक 27 मुकाबले खेल पाए हैं । डेब्यू मुकाबले में रोहित ने 177 रनों की पारी खेली थी पर इसके बाद उनका जलावा देखने को नहीं मिला । रोहित ने टेस्ट में अब तक तीन शतक लगाए हैं और यह बात दर्शाती हैकि वह इस प्रारूप में संघर्ष करते हैं। टेस्ट में रोहित के फिट ना होने का सबसे बड़ा कारण पिछले कुछ सालों में टेस्ट क्रिकेट में भारतीय ओपनर्स का प्रदर्शन खराब रहा हैऔर रोहित भी उनमें शामिल हैं। रोहित को स्विंग गेंदों को शरीर से दूर खेलने की आदत है यही वजह है कि वह टेस्ट में सफल नहीं हो पाए।दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज से टेस्ट क्रिकेट में अपना सिक्का ज़माने का आखिरी अवसर रोहित के पास रहने वाला है। बता दें कि अफ्रीकी का खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज भारत के लिए भी अहम है। वैसे टेस्ट से पहले टीम इंडिया टी 20 सीरीज खेलेगी । 15 सितंबर से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी 20 सीरीज का आगाज होने वाला है।

टेस्ट में रोहित शर्मा के फिट ना होने का सबसे बड़ा कारण पिछले कुछ सालों में टेस्ट क्रिकेट में भारतीय ओपनर्स का प्रदर्शन खराब रहा हैऔर रोहित भी उनमें शामिल हैं। रोहित को स्विंग गेंदों को शरीर से दूर खेलने की आदत है यही वजह है कि वह टेस्ट में सफल नहीं हो पाए। रोहित ने टेस्ट में 27 मुकाबले खेलने केबाद अब तक मात्र तीन शतक लगाए हैं। आखिर किस वजह से रोहित शर्मा टेस्ट में नहीं कहे जाते सफल