×

Talibanके गिरफ्त में आने के बाद डरे हैं अफगानी,  Rashid Khan ने  की शांति की अपील

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। तालिबानी  आतंकवादियों के कब्जे के  बाद से   अफगानिस्तान में खौफनाक मंजर है, लोगों के बीच अफरातफरी  का महौल है।  बीते दिन  तालिबानी लड़ाकों ने   राष्ट्रपति भवन पर कब्जा भी कर लिया। ख़बरों  की माने तो  इससे पहले ही  राष्ट्रपति  अशरफ गनी देश छोड़कर चले गए हैं।  अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा होने के बाद वहां के लोगों में डर का माहौल है।

इसी बीच अफगानिस्तान क्रिकेटर राशिद खान ने लोगों से शांति की अपील की है। राशिद खान ने अपने  देश के ताजा हालात को देखते हुए ट्विटर पर एक ही शब्द लिखा, 'शांति' साथ ही  उन्होंने  अपना राष्ट्रीय झंडा भी लगाया । जाहिर सी बात  है कि उन्हें अपने देश के भविष्य  की फिक्र है। गौरतलब हो कि इससे पहले    अफगानिस्तान  के इस स्पिनर  ने  10 अगस्त को भी अपील की थी ।

IND vs ENG  लॉर्ड्स टेस्ट में आखिरी दिन ऐसे इंग्लैंड छीन सकता है भारत से जीत, जानिए पूरा समीकरण
 


उन्होंने तब कहा था कि  उनके मुल्क को  मरने के लिए न छोड़ा जाए और दुनिया  उनकी मदद करे ।   अफगानिस्तान पर   तालिबान के कब्जा के बाद सवाल है कि अब वहां के हालात कैसे होंगे।   तालिबान का राज  आ जाने  के  बाद अफगानिस्तान में   लोग खौफनाक स्थिति में है।  यही नहीं कई लोग मुल्क छोड़ कर भी भाग रहे हैं।

IND vs ENG लॉर्ड्स में भारत की जीत हो जाएगी पक्की, आखिरी दिन टीम इंडिया को करना होगा बस ये काम

अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा होने के बाद  पूरी  दुनिया पर इस घटना का असर होने वाला है।तालिबान  के राज में अफगानिस्तान के क्रिकेटरों का  क्या हाल रहने वाला  यह भी देखने वाली बात  रहती है। बता दें कि हाल ही में   समय में अफगानिस्तान  ने   अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी अलग पहचान बनाई है।

IND vs ENG लॉर्ड्स टेस्ट में अंग्रेज खिलाड़ियों ने की 'गेंद से छेड़छाड़', भारतीय क्रिकेटर्स ने उठाए सवाल