×

इस बड़अफगानिस्तान का यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ निलंबित

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) मोहम्मद शहजाद को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कड़ी सजा दी है । दरअसल बोर्ड ने खिलाड़ी को आचार संहिता उल्लंघन का दोषी पाया। और अब अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद शहजाद पर एक साल का बैन लगा दिया है ।

बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया है कि मोहम्मद शहजाद अब एक साल तक किसी भी प्रारूप में इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे। ख़बरों की माने तो शहजाद को देश से बाहर जाने के लिए बोर्ड की अनुमति ना लेने का दोषी माना है । ख़बरों के अनुसार मोहम्मद शहजाद पाकिस्तान के पेशावर में  हैं और हाल ही में वह उन्हें ट्रेनिंग करते हुए देखा गया था। शहजाद को बैन लगाने वाले बयान में कहा कि हमार पास सारी सुविधाओं से युक्त ट्रेनिंग सुविधाएं हैं और अफगानिस्तान के किसी भी खिलाड़ी को तैयारियों के लिए दूसरे देश में जाने की जरूरत नहीं है। गौरतलब है कि पिछले साल भी बोर्ड ने शहजाद पर ये चेतावनी देते हुए जुर्माना लगाया था कि यह तो वो पूरी तरह से अफगानिस्तान से शिफ्ट हो जाएं या फिर उनका कॉट्रैक्ट रद्द कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि इससे पहले विश्व कप के दौरान भी उन्हें टीम से बीच टूर्नामेंट में ही बाहर कर दिया गया था। मोहम्मद शहजाद को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा बैन किया जाना एक बड़ी कार्यवाई मानी जा रही है । यही नहीं शहजाद का क्रिकेट करियर भी खतरें में आ गया है क्योंकि इस खिलाड़ी को अब एक साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर रहना होगा।वैसे शहजाद की गिनती अफगानिस्तान के विस्फोटक खिलाड़ियों में होती है।

मोहम्मद शहजाद को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कड़ी सजा दी है । दरअसल बोर्ड ने खिलाड़ी को आचार संहिता उल्लंघन का दोषी पाया। और अब अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद शहजाद पर एक साल का बैन लगा दिया है ।ख़बरों की माने तो शहजाद को देश से बाहर जाने के लिए बोर्ड की अनुमति ना लेने का दोषी माना है । इस बड़अफगानिस्तान का यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ निलंबित