×

Afghanistan Crisis राशिद खान और मोहम्मद नबी IPL 2021 में खेल पाएंगे या नहीं  ?  जानिए यहां 
 

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेसक्।।  अफगानिस्तान में तालिबान के राज के बाद  हालात बदल  गए हैं। देश के राष्ट्रपति से लेकर बड़े  मंत्री देश छोड़कर चले गए हैं।अफगानिस्तान   में आए इस भूचाल के बाद सबसे बड़ा सवाल है कि  क्या  राशिद खान और मोहम्मद नबी जैसे स्टार  खिलाड़ी आईपीएल के दूसरे चरण के तहत हिस्सा ले पाएंगे। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का आयोजन  21 सितंबर से होने वाला है।

IND vs ENG कप्तान Virat Kohli के  ये आंकड़े उड़ा  सकते हैं नींद, आप भी जानकर होंगे हैरान
 

अब राशिद खान और मोहम्मद नबी के खेलने को लेकर बड़ा अपडेट आया है । दोनों   खिलाड़ियों की फ्रेंचाईजी  सनराइजर्स हैदराबाद      ने इस बात की  पुष्टि कर दी है   कि  अफगानिस्तान के दोनों खिलाडी लीग के दूसरे चरण के लिए उपलब्ध रहेंगे।  सनराइजर्स हैदराबाद के सीई शंमुगम ने कहा कि अफगानिस्तान के दो खिलाड़ी आईपीएल के दूसरे चरण में टीम का हिस्सा होंगे।  

Taliban in Afghanistan अफगानिस्तान  क्या  T20 world cup में लेगा भाग, बोर्ड ने दिया अपडेट

हमारी मौजूदा हालात को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है लेकिन ये दोनों ही खिलाड़ी   टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध रहेंगे । टीम के यूएई  के लिए उड़ान भरने के  से जुड़े सवाल  पर उन्होंने कहा कि हम  31 अगस्त से यहां रवाना होंगे। जानकारी के लिए बता दें कि  राशिद और   नबी इस वक्त अफगानिस्तान  में नहीं है वे  इंग्लैंड की द हंड्रेंड लीग में खेल रहे हैं , जहां राशिद ट्रेंट रॉकेट्स प्रतिनिधित्व  कर रहे हैं ।

Afghanistan में Taliban की हुकूमत आने बाद जानिए कैसा होगा  क्रिकेटरों का हाल 

वहीं नबी लंदन   स्पिनरिट  की तरफ से खेल रहे हैं।  बीसीसीआई    पूरे  हालात पर नजर बनाए हुए है।ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि अफगानिस्तान के क्रिकेट आईपीएल में हिस्सा लेंगे। बता दें कि  मोहम्मद नबी और राशिद खान उनकी टीम  के लिए काफी अहम  खिलाड़ी हैं और इसलिए उनकी  मौजूदगी अहम हो जाती है।