×

ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट ने की है कई गेंदबाजों की धुनाई , पर उन्हें भी इस गेंदबाज से लगता था डर

 

क्रिेकेट में हर बल्लेबाज के सामने एक ऐसा गेंदबाज जरुर रहता है , जिसको खेलने के उसको मुश्किल का सामना करना पड़ता है ,और हाल ही में एक ऐसी महान बल्लेबाज ने उस गेंदबाज का नाम बताया जिसे खेलने में उन्हें मुश्किल होती है,

ये भी पढ़ें : इस महिला क्रिकेटर ने रविंद्र जडेजा से खुलेआम कहा “आज रात तुम और मैं…”

बता दें की ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज एडम गिलक्रिस्ट सबसे मुश्किल गेंदबाज का नाम बताते हुए चौंका देने का काम किया है , दरअसल ऑस्ट्रेलिया में एक बातचीत के दौरान उन्होने अपने देश की माइकल बेवन को सबसे कठिन और मुश्किल गेंदबाज बताकर चौका दिया है।

ये भी पढ़ें : जिस गेंदबाज की गेंद से डरते थे बल्लेबाज, उसका लड़का निकला इस भारतीय बल्लेबाज का फैन

बता दें की गिलक्रिस्ट अपने प्रशंसकों में खूब लोकप्रियता रखते हैं। इस संदर्भ में बात करते हुए गिलक्रिस्ट ने कहा है कि बेवन को गेंदबाजी कौशल को नहीं जाना जाता है , पर बेहतर बल्लेबाज के साथ एक अच्छे गेंदबाज भी हैं। गिलक्रिस्ट का मानना है कि उनकी बल्लेबाजी मास्टर क्लास थी लेकिन उन्होंने कुछ शानदार विकेट भी लिए हैं उनके अनुसार बाएं हाथ के इस तेज की बॉलर की गेंद पहचानने में मुश्किल होती है, और यह बहुत चुनौती पूर्ण है ।

ये भी पढ़ें : इस क्रिकेटर की लाइफ जानी तो आंसू आएंगे, पिता ड्रॉइवर है और मां सिलाई का काम करती है

गौरतलब है कि माइकल बेवेन को सीमित ओवर क्रिकेट का महान खिलाड़ी माना जाता है वनडे क्रिकेट में वे अपनी पारी को बढ़ाते हुए कब अर्द्धशतक तक पहुंच जाते थे इसका किसी को अंदाज भी हो पाता था। इसके आलवा उन्हें अंडररेटेड स्पिनरों में से एक भी माना जाता है ।

1997 में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में 113 रन देकर 10 विकेट झटके थे। वनडे क्रिकेट में बेवन ने पाकिस्तान के खिलाफ 36 रन देकर 3 विकेट झटके, यह  उनका श्रेष्ट प्रदर्शन था।

  खेल जगत की लेटेस्ट जानकारी पाएं हमारे FB पेज पे. अभी LIKE करें – समाचार नामा