×

INDv NZ : भारत -न्यूजीलैंड का आमना- सामना,मैच शुरु होने में हुई देरी

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) विश्व कप 2019 के 18 वें मुकाबले में भारत और न्यूजीलैंड का आमना सामना हो रहा है। बता दें कि यह मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जा रहा है। मुकाबले में जहां एक तरफ टीम इंडिया की कमान विराट कोहली के हाथों में ही वहीं दूसरी न्यूजीलैंड का नेतृत्व केन विलियमसन कर रहे हैं।

विश्व कप में अब तक न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का जलवा देखने को मिला है।कीवी टीम एक मात्र ऐसी टीम है जिसने जीत की हैट्रिक लगाई है और वह प्वाइंट्स टेबल में में टॉप पर मौजूद है। वहीं दूसरी ओर  टीम इंडिया है जिसने अब तक सिर्फ दो मुकाबले खेले हैं और उसने दोनों ही मुकाबलों में जीत दर्ज की है । टीम इंडिया ने जहां अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को मात दी, वहीं उसने अपने दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को हराया । टीम इंडिया की न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत में निगाहें रहने वाली हैं। भारत की तरह ही इस विश्व कप में न्यूजीलैंड को भी खिताब का दावेदार समझा जा रहा है। गौरतलब है कि एक तरफ भारत ने जहां दो बार विश्वकप खिताब अपने नाम किया है वहीं न्यूजीलैंड का खिताबी सूखा जारी है। पिछले विश्व कप में भी उपविजेता रही थी उसने फाइनल में पहुंचकर ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला गंवा दिया था। केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड इस बार कोई गलती किया बिना ही खिताब जीतने की कोशिश करेगी। यह देखना दिलचस्प होगा आज कौन सी टीम किस पर भारी पड़ती है।

विश्व कप में भारत - न्यूजीलैंड का आमना सामना हो रहा है। बता दें कि यह मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जा रहा है। मुकाबले में जहां एक तरफ टीम इंडिया की कमान विराट कोहली के हाथों में ही वहीं दूसरी न्यूजीलैंड का नेतृत्व केन विलियमसन कर रहे हैं।दोनों ही टीमें यहां जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेंगी। फिलहाल मैदान में बारिश की वजह से टॉस में देरी हुई है। INDv NZ : भारत -न्यूजीलैंड का आमना- सामना,मैच शुरु होने में हुई देरी